इमरान खान,खंडवा/नर्मदापुरम। भारतीय किसान संघ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आगामी 22 नवंबर को बड़ा आंदोलन करने जा रहा है। इस प्रदर्शन में प्रदेशभर से करीब 50 हजार किसान शामिल होंगे। इसे लेकर मंगलवार को खंडवा में खंडवा में बैठक का आयोजन किया। किसान नेताओं ने कहा कि भारतीय किसान संघ अपनी महत्वपूर्ण समस्याओं और अन्य मांगों को लेकर भोपाल में घेराव करेंगे। वहीं इस शक्ति प्रदर्शन में नर्मदापुरम जिले से 5 हजार किसान शामिल होंगे।

खंडवा में भारतीय किसान संघ की बैठक, भोपाल में 22 नवंबर को किसानों का धरना प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में किसान भोपाल और दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेंगे। इसे लेकर मंगलवार को खंडवा में किसान संघ ने बैठक का आयोजन किया। किसान नेताओं ने कहा कि भारतीय किसान संघ लंबे समय से समर्थन मूल्य और अन्य महत्वपूर्व समस्याओं की मांग कर रहा है।

कम नहीं हो रही अन्नदाताओं की परेशानी: ट्रांसफर्मर ना मिलने पर किसानों का फूटा गुस्सा, तालाबंदी कर बिजली ऑफिस में किया प्रदर्शन

यह बैठक खंडवा के पुरानी अनाज मंडी में आयोजित की गई। इस दौरान किसान नेताओं ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाएं। उन्होंने प्रदेश के कृषि मंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे केवल अपने जिले के किसानों को खुश करने में लगे हैं। उनका ध्यान केवल हरदा जिले के किसानों पर है। जबकि वे पूरे प्रदेश के मंत्री है।

MP में खाद की किल्लत: किसान डीएपी के बाद अब यूरिया के लिए परेशान, मुख्यमंत्री के निर्देश का नहीं हो रहा पालन

सरकार झूठे दावे कर रही है कि खाद की भरपूर व्यवस्था है। आज खाद होने के बाद भी नगद में नहीं दिया जा रहा है। जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन सब मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ 22 नवंबर को भोपाल में और इसके बाद दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेगी। जिसमें पूरे प्रदेश के किसान शामिल होंगे।

नर्मदापुरम से जाएंगे 5000 किसान

भारतीय किसान संघ ने किसानों की 18 सूत्रीय मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है। भोपाल में 22 नवंबर को बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसमें नर्मदापुरम जिले के 5 हजार किसान शामिल होंगे। संघ के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus