नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला-2022 में ‘वोकल फॉर लोकल एंड लोकल टू ग्लोबल’ थीम पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने पिछले 5 वर्षों में परंपरागत उत्पाद को वैश्विक स्तर पर पहुंचाने के लिए कई प्रयास किए हैं. प्रदेश निर्यात का हब बना है. 2017-18 में प्रदेश का जो कुल निर्यात था वो 86,000 करोड़ रु. का था. आज ये बढ़कर 1,56,000 करोड़ रु. से अधिक का हो चुका है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में यूपी पवेलियन का उद्घाटन किया. प्रगति मैदान में ट्रेड फेयर का आयोजन हो रहा है. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी के हर जिले में कोई न कोई विशेषता है. पहले की सरकारों ने यूपी पर ध्यान नहीं दिया. अब हर जिले की खूबी को वैश्विक मंच दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 5 दिसंबर से शुरु होगा विधानमंडल का शीतकालीन सत्र, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

सीएम योगी ने कहा कि लोकल को वोकल बनाने पर जोर दिया जा रहा है. आज उत्तर प्रदेश दिवस है. उत्तर प्रदेश बहुत समृद्धशाली है. उत्तर प्रदेश के हर जनपद का अपना प्रोडक्ट है. सीएम इस खास मौके पर ट्रेड फेयर के उद्घाटन के बाद मीडिया से मुकातिब हुए थे, जहां पर उन्होंने ये सारी बाते कहीं.