ICC Player Rankings for T20 Batsmen 2022: स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. टी20 विश्व कप के सुपर-12 चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर-1 बल्लेबाज बने थे जिसमें उन्होंने 5 पारियों में 3 अर्धशतक जमाए. इससे उन्हें करियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंक मिले. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 रन पर आउट होने के कारण इसमें 10 अंक की गिरावट आई लेकिन उन्होंने शीर्ष स्थान कायम रखा. सूर्य ने विश्व कप में 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे.

एलेक्स हेल्स की लंबी छलांग, बाबर आजम तीसरे स्थान पर

इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाए और 22 पायदान चढकर 12वें स्थान पर आ गए. शीर्ष-10 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए. दक्षिण अफ्रीका के रायली रूसो 7वें स्थान पर आ गए जबकि न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एक पायदान खिसककर 8वें स्थान पर हैं. पाकिस्तान के मो. रिजवान दूसरे स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम 5वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि डेवोन कॉनवे चौथे स्थान पर खिसक गए.

 गेंदबाजों में आदिल रशीद और सैम कुरेन को हुआ फायदा

गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल रशीद 5 पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए. उन्होंने सेमीफाइनल में भारत और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे सैम कुरेन 2 पायदान चढकर 5वें स्थान पर आ गए. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं. हरफनमौलाओं में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष, अफगानिस्तान के मो. नबी दूसरे और भारत के हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं.