स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के कार्यवाहक टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बुधवार को कहा कि 2024 टी20 विश्व कप का रोडमैप अभी शुरू हो गया है और कई खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने का दावा पुख्ता करने का मौका दिया जाएगा.  भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गई. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे Hardik Pandya ने कहा कि टीम को विश्व कप की नाकामी से उबरना होगा.

Hardik Pandya

पंड्या ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि विश्व कप के प्रदर्शन से निराशा है लेकिन हम पेशेवर हैं और इससे उबरना होगा. हम जैसे सफलता को पीछे छोड़ देते हैं, वैसे ही इस असफलता को भी भुलाकर आगे की ओर देखना होगा. अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.

आने वाले 2 वर्षों में टीम में कई खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. ऐसी संभावना है कि अगले 2 वर्षों में भारतीय टीम में काफी बदलाव होंगे और विराट कोहली तथा रोहित शर्मा जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों की रवानगी होगी. पंड्या ने कहा कि अगले टी20 विश्व कप में अभी 2 वर्ष है. हमारे पास नई प्रतिभाएं तलाशने के लिए समय है. काफी क्रिकेट खेली जाएगी और कई खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे.

इस ऑलराउंडर ने कहा कि

रोडमैप अभी से शुरू होता है लेकिन अभी बहुत जल्दबाजी है. हमारे पास काफी समय है तो हम आराम से इस पर विचार करेंगे. फिलहाल यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी यहां खेलने का मजा लें. भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे.

सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवाओं को दिया गया है मौका

न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे पर 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों की शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया है. पंड्या ने कहा कि सीनियर खिलाड़ी यहां नहीं है लेकिन जिन्हें चुना गया है, वे भी डेढ-दो वर्ष से खेल रहे हैं. उन्हें काफी मौके दिए गए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं. उनके लिए काफी रोमांचित हूं. नए खिलाड़ी, नई ऊर्जा, नया रोमांच. उन्होंने कहा कि कइयों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां अच्छा खेलने पर वे चयन का दावा पुख्ता कर सकेंगे.