उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी गलियारों घमासान जारी है. इस चुनाव में पूर्व सीएम एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. दोनों पार्टियों की साख भी दांव पर लग चुकी हैं. प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिनमें से मैनपुरी लोकसभा सीट सबसे अहम मानी जा रही है. सपा ने यहां से डिम्पल यादव को टिकट दिया हैं तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने रघुराज शाक्य को डिंपल के सामने उतारा हैं.

इसे भी पढ़ें – UP By-election: CM योगी ने अपने हाथ में ली उपचुनाव की कमान; मैनपुरी, रामपुर और खतौली में करेंगे चुनावी जनसभा

इस उपचुनाव को लेकर सपा और बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस चुनावी अखाड़ा में बीजेपी और सपा दोनों ने अपने दिग्गज नेताओं को उतारा है. जिसमें सपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिवपाल यादव का भी नाम शामिल किया है.

इसी चुनावी सियासी मौसम के बीच आज बुधवार को अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से उनके घर पर मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश यादव के साथ डिंपल यादव भी मौजूद रहीं. जहां चाचा-भतीजे ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर चर्चा की. दोनों नेताओं ने बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा की.

इसे भी पढ़ें – Khatauli Bypoll: मुजफ्फरनगर पहुंचे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, BJP प्रत्याशी के नामांकन में हुए शामिल, सपा को लेकर दिया बड़ा बयान

वहीं दूसरी तरफ चाचा शिवपाल से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने एक ट्वीट किया. जिससे कयास लगाए जा रहा है कि चाचा और भतीजे के बीच बात बन गई. अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”नेता जी और घर के बड़ों के साथ-साथ मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है.”

गौरतलब है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी की लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी की सुरक्षित सीट मानी जाती है. मैनपुरी उपचुनाव में सपा ने डिंपल यादव का प्रत्याशी बनाया है. जबकि बीजेपी ने शिवपाल यादव के करीबी रहे रघुराज शाक्य को टिकट दिया है.

इसे भी पढ़ें – लव, सेक्स और धोखा: शादी का झांसा देकर 2 साल तक युवती से दुष्कर्म, आरोपी के भाई ने भी ब्लैकमेल करके लूटी आबरू, नौकरी के नाम ठगे 2 लाख

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें