लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में अत्याधुनिक न्यायालय बनाया जाएगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को 15 दिन के प्रेजेंटेशन तैयार करने का निर्देश दिया है.

जानकारी के मुताबिक सभी न्यायालय भवन मॉडल कोर्ट के रूप में डेवलप किये जाएंगे. अधिवक्ता चैम्बर, कैंटीन, पार्किंग, सेमिनार हाल के साथ आवासीय कॉलोनी बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी कोर्ट में अत्याधुनिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष बनेंगे.

इसे भी पढ़ें – UP By-election: CM योगी ने अपने हाथ में ली उपचुनाव की कमान; मैनपुरी, रामपुर और खतौली में करेंगे चुनावी जनसभा

आगरा, औरैया, हापुड़, कौशाम्बी, महोबा, बहराइच, चंदौली, हाथरस समेत 10 जिलों में नए अत्याधुनिक न्यायालय भवन बनाए जाएंगे. इस संबंध में सीएम योगी ने निर्माण के लिए लोक निर्माण और नियोजन विभाग के अफसरों को 15 दिन के अंदर डिटेल प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करने के लिए कहा है. इन जिलों के कारागारों को आधुनिक और भव्य बनाया जाएगा.

सीएम ने सभी न्यायालयों और रजिस्ट्रार दफ्तरों को ई-ऑफिस के रूप में अपग्रेड करने के लिए भी कहा है. उन्होंने भूमि अधिग्रहण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि अधिग्रहीत की गई भूमि में कहीं भी कोई पैच या अन्य परेशानियां ना हों.

इसे भी पढ़ें – लव, सेक्स और धोखा: शादी का झांसा देकर 2 साल तक युवती से दुष्कर्म, आरोपी के भाई ने भी ब्लैकमेल करके लूटी आबरू, नौकरी के नाम ठगे 2 लाख

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें