उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक शिक्षक के पढ़ाने के अनोखे अंदाज की खूब चर्चा हो रही है. उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. शिक्षक माध्यमिक विद्यालय में भारत के मशहूर टीवी शो “कौन बनेगा करोड़पति (KBC)” के तर्ज पर अपने स्कूल में साप्ताहिक कार्यक्रम चलाते हैं.

दरअसल, पूरा मामला जिले के निचलौल विकास खंड स्थित करौता के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है. यहां जावेद आलम नाम के एक टीचर पदस्थ हैं. जो स्कूल में भारत के मशहूर टीवी शो “कौन बनेगा करोड़पति (KBC)” के तर्ज पर एक साप्ताहिक कार्यक्रम चलाते हैं. जिसका नाम उन्होंने ”कौन बनेगा सैकड़ापति” दिया है.

लेकिन, इस शो को बॉलीबुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की जगह टीचर जावेद आलम खुद होस्ट करते हैं. जिसमें विद्यालय के बच्चे बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और इनाम जीतते हैं. इतना ही नहीं, विद्यालय के क्लासरूम में ”जादू” भी आता है, जो बच्चों से सवाल जवाब करता है.

जावेद आलम का पढ़ाने का यह तरीका अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और लोग जमकर सराहना भी कर रहे हैं. खास बात यह कि जावेद की हॉट सीट पर क्षेत्र के कई संभ्रांत लोगों के साथ ही बीएसए आशीष सिंह भी बैठ चुके हैं. जावेद बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के लिए कलात्मक तरीके से बच्चों को पढ़ाते हैं. कभी नाचते गाते हुए तो कभी नए-नए वेश भूषा बनाकर. जिससे बच्चे पढ़ने में भी रुचि लेते हैं.

इसे भी पढ़ें- ज्ञानवापी मामला : कोर्ट का बड़ा फैसला, अदालत ने पूजा की मांग वाली यचिका को माना सुनने योग्य

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक