वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में ‘काशी तमिल संगम’ के आयोजन स्थल पर पहुंचे. यहां उन्होंने ने काशी तमिल संगमम का रिमोट दबाकर औपचारिक शुभारंभ किया. संगमम के आयोजन से संबंधित एक शॉर्ट फिल्म को दिखाया गया.

उत्तर और दक्षिण की संस्कृति को एकाकार करने वाले काशी-तमिल संगमम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. मुख्य आयोजन बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में है. पीएम मोदी डेढ़ घंटे तक पंडालों का अवलोकन करेंगे और तमिलनाडु से आए अधीनम, विद्यार्थियों और कलाकारों से भी रूबरू होंगे. जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें – गुजरात में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया चुनाव प्रचार: ब्राह्मण समाज सम्मेलन में कहा- PM मोदी की वजह से काशी विश्वनाथ, बाबा महाकाल हिंदुस्तान की पहचान बने

सीएम योगी ने कहा कि काशी और तमिलनाडु में धर्म, ज्ञान और संस्कृति के एक ही तत्व हैं. दोनों की अपनी प्राचीन संस्कृति है जो इसे विशेष बनाती है. यह मान्यता है कि भगवान शिव के मुंह से जो दो भाषाएं निकलीं वह तमिल और संस्कृत थीं. काशी तमिल संगमम के आयोजन से तमिलनाडु के अतिथि उत्तर और दक्षिण के सांस्कृतिक संबंधों को मजबूती प्रदान करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह आयोजन आज़ादी के अमृतकाल में प्रधानमंत्री के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को जीवित कर रहा है. काशी और तमिलनाडु में भारतीय संस्कृति के सभी तत्व समान रूप से संरक्षित हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक