Donald Trump Twitter Account News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर ट्विटर पर वापस आ गए हैं. ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने ट्वीट के जरिए इसकी घोषणा की है. एक दिन पहले ही मस्क ने ट्विटर पर यूजर्स से पूछा था कि क्या डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रीस्टोर किया जाना चाहिए. पोल के नतीजों की बात करें तो 52 फीसदी लोगों ने ट्रंप का खाता बहाल करने की मांग की. जबकि 48 फीसदी लोग इसके खिलाफ नजर आए.

एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने की जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘जनता ने इसका जवाब दे दिया है…ट्रंप का अकाउंट रीस्टोर हो जाएगा.’ इससे पहले उन्होंने प्लेटफॉर्म के यूजर्स से पूछा था कि क्या पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर किया जाना चाहिए.

ट्रंप को ट्विटर से बैन क्यों किया गया?

आइए अब यह भी जान लेते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट क्यों सस्पेंड किया गया. दरअसल, 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल में दंगे हुए थे. इसके लिए कुछ हद तक डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया गया था. दंगों में उसकी भूमिका को लेकर अमेरिका में भी जांच चल रही है.

साथ ही वह अपने समर्थकों से ज्यादातर ट्विटर के जरिए बात करते थे. यही वजह थी कि दंगों के ठीक बाद उन्हें सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म से प्रतिबंधित कर दिया गया था. तब से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति अपने सोशल नेटवर्किंग ऐप ट्रुथ सोशल पर सक्रिय हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus