रायपुर. भानुप्रतापुर उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर कांग्रेस के आरोप पर सियासत तेज हो गई है. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने प्रेसवार्ता में कहा कि ब्रम्हानंद नेताम के ऊपर इल्जाम लगाने के बाद से हमारा पूरा बस्तर आक्रोशित है. कांग्रेस पार्टी सबसे पहले आरोप सिद्ध करे. केदार कश्यप ने कहा, मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री के चरित्र को भी उजागर करेंगे. सबसे पहले जनता की अदालत जाएंगे. वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, एफआईआर में साजिश के तहत ब्रम्हानंद नेताम का नाम जोड़ा गया है.

पूर्व मंत्री कश्यप ने कहा, अनेकों घटना होती हैं कुछ नहीं कहते. मुख्यमंत्री पर सीडी बांटने का मामला है. आज वे बेल पर हैं. हमारे साफ सुथरे नेता पर आरोप लगाना दुर्भाग्य की बात है. भानुप्रतापुर में कांग्रेस पार्टी बड़े स्तर पर हार रही है, परिणाम आएगा तो असर दिखेगा. हमारे प्रत्याशी के ऊपर आरोप है कि गलत जानकारी पेश की. जब हमारे प्रत्याशी को नोटिस नहीं मिला तो फिर किस आधार पर जानकारी पेश करे? यह कांग्रेस पार्टी की ओछी मानसिकता का परिचायक है.

केदार कश्यप ने कहा, एफआईआर में 5 लोग के नाम हैं. 18 तारीख को स्क्रूटनी का प्रावधान था तो उस समय तक चुप क्यों थे? इसका जवाब कांग्रेस पार्टी दे. सीडी बाटने का काम करते हैं, ये पूरा देश देखा है. कांग्रेस के रूआब मेमन चुनाव सह प्रभारी के ऊपर बलात्कार के आरोप हैं, इनको बचाने की कोशिश कांग्रेस कर रही है. उमंग सिंघार बलात्कार करके फरार है, पार्टी खुद गले तक घटनाओं में लिप्त है. ये केवल नेताम का चरित्र हनन नही है, ये पूरे आदिवासी समाज का हनन है.

मुद्दों पर चुनाव लड़े कांग्रेस: नेता प्रतिपक्ष
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, स्तरहीन आरोप है. आरोप को खारिज करते हैं, तथ्यों से परे बेबुनियाद. मुख्यमंत्री और मोहन मरकाम से कहना चाहता हूं कि व्यवस्था मुद्दों की लड़ाई होती है. कांग्रेस ने सर्वे कराया है, भानुप्रतापुर में कांग्रेस हार की कगार पर है इसलिए ऐसी हरकत कर रही. कांग्रेस अपनी 4 साल की उपलब्धि लेकर जाए, हम विपक्ष में हैं. कमी खामी लेकर जाएंगे. मुद्दों पर चुनाव लड़े. इस तरह से हल्के स्तर पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं है.


सोरेन भ्रष्टाचार में लिप्त: चंदेल
नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा, नामंकन पत्र की जांच हुई तब क्यों नहीं बोले. हेमंत सोरेन आजकल मुख्यमंत्री के सखा हो गए हैं. सोरेन भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. व्यग्तिगत आरोप से सरकार को बचना चहिए. जांच प्रतिवेदन में नेताम का नाम स्पष्ट लिखा है. क्या प्रत्याशी बदलेंगे, इस सवाल पर चंदेल ने कहा, एफआईआर में नेताम का नाम नहीं है. मामला 2019 का हैं तब तक पार्टी क्या कर रही थी. 10वे नंबर में नाम हैं, साजिश के तहत बाद में जोड़ा गया है.

इसे भी पढ़ें – दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने 12 लोगों को रौंदा, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने जताया दुख, मुआवजे का किया एलान

CG में नक्सलियों के उत्पात से दहशत : यात्री बस और मोबाइल टाॅवर में लगाई आग, पर्चे भी फेंके

आज आएंगे भाजपा के नए प्रभारी : 4 दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेंगे ओम माथुर, संगठन की लेंगे बैठकें, नेताओं से करेंगे मुलाकात