रायपुर. भानुप्रतापपुर उपचुनाव का सियासी पारा और भी बढ़ते जा रहा है. कांग्रेस द्वारा बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को लेकर लगाए गए आरोपों के मामले ने अब और तूल पकड़ लिया है. अब इसी मामले में कांग्रेस ने पीसी कर एक और बड़ा खुलासा किया है. जिसमें एक और भाजपा के नेता के नाम का खुलासा किया है.

बता दें कि, कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पीसी कर ब्रह्मानंद मामले में भाजपा पर पलटवार किया है. सुशील आनंद ने कहा, हमने कोई आरोप नहीं लगाया, जमशेदपुर में ये मामला दर्ज है. पॉस्को एक्ट और अनैतिक देह व्यापार मामले में उनके ऊपर मुक़दमा दर्ज है. पीड़िता के साथ आठ लोगों ने बारी-बारी दुराचार किया, जिसमें एक ब्रम्हानंद नेताम भी है.

वहीं सुशील आनंद ने खुलासा करते हुए बताया कि, नाबालिग के साथ रेप मामले में नेताम के साथ-साथ भाजयुमो कांकेर जिला के कोषाध्यक्ष दीपांकर सिन्हा भी सम्मिलित हैं. नाबालिग पीड़िता ने नेताम का नाम अपने बयान में लिखा है, और अपनी एक डायरी में उनके नाम का ज़िक्र किया है.

आगे उन्होंने कहा कि, भाजपा के बड़े नेता नेताम का बचाव कर रहे हैं, जो शर्म की बात है. साथ ही भाजपा से सवाल करते हुए पूछा कि क्या बलात्कारी के पक्ष में भाजपा अभी भी खड़ी है. क्या उसके पक्ष में सभा लेंगे. वहीं इस मामले में रमन सिंह मौन क्यों हैं ? सारे हदें पार कर बलात्कारी को टिकट दिया. वहीं जिन लोगों ने नेताम के पक्ष में प्रेस वार्ता की है, उनको भी सह आरोपी बनाया जाना चाहिए.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई तस्वीर

वहीं कांग्रेस के बयान आने से पहले पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने भी प्रेसवार्ता में कहा था कि, ब्रम्हानंद नेताम के ऊपर इल्जाम लगाने के बाद से हमारा पूरा बस्तर आक्रोशित है. कांग्रेस पार्टी सबसे पहले आरोप सिद्ध करें. केदार कश्यप ने कहा था, मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री के चरित्र को भी उजागर करेंगे. सबसे पहले जनता की अदालत जाएंगे. वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा था, एफआईआर में साजिश के तहत ब्रम्हानंद नेताम का नाम जोड़ा गया है.

पूर्व मंत्री कश्यप ने यह भी कहा था कि, अनेकों घटना होती हैं कुछ नहीं कहते. मुख्यमंत्री पर सीडी बांटने का मामला है. आज वे बेल पर हैं. हमारे साफ सुथरे नेता पर आरोप लगाना दुर्भाग्य की बात है. भानुप्रतापुर में कांग्रेस पार्टी बड़े स्तर पर हार रही है, परिणाम आएगा तो असर दिखेगा. हमारे प्रत्याशी के ऊपर आरोप है कि गलत जानकारी पेश की. जब हमारे प्रत्याशी को नोटिस नहीं मिला तो फिर किस आधार पर जानकारी पेश करे? यह कांग्रेस पार्टी की ओछी मानसिकता का परिचायक है.

आगे उन्होंनेकहा था कि, एफआईआर में 5 लोग के नाम हैं. 18 तारीख को स्क्रूटनी का प्रावधान था तो उस समय तक चुप क्यों थे? इसका जवाब कांग्रेस पार्टी दे. सीडी बाटने का काम करते हैं, ये पूरा देश देखा है. कांग्रेस के रूआब मेमन चुनाव सह प्रभारी के ऊपर बलात्कार के आरोप हैं, इनको बचाने की कोशिश कांग्रेस कर रही है. उमंग सिंघार बलात्कार करके फरार है, पार्टी खुद गले तक घटनाओं में लिप्त है. ये केवल नेताम का चरित्र हनन नही है, ये पूरे आदिवासी समाज का हनन है.

मुद्दों पर चुनाव लड़े कांग्रेस: नेता प्रतिपक्ष
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, स्तरहीन आरोप है. आरोप को खारिज करते हैं, तथ्यों से परे बेबुनियाद. मुख्यमंत्री और मोहन मरकाम से कहना चाहता हूं कि व्यवस्था मुद्दों की लड़ाई होती है. कांग्रेस ने सर्वे कराया है, भानुप्रतापुर में कांग्रेस हार की कगार पर है इसलिए ऐसी हरकत कर रही. कांग्रेस अपनी 4 साल की उपलब्धि लेकर जाए, हम विपक्ष में हैं. कमी खामी लेकर जाएंगे. मुद्दों पर चुनाव लड़े. इस तरह से हल्के स्तर पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं है.