स्पोर्ट्स डेस्क. भारत ने यरूशलम में जारी फिडे विश्व टीम चेस चैम्पियनशिप के ग्रुप-बी में अपने अभियान की शुरुआत 2 ड्रॉ के साथ की. मेजबान इजरायल के खिलाफ पहले दौर में चारों बाजी ड्रॉ छूटने के बाद भारत ने पोलैंड से भी 2-2 से ड्रॉ खेला. औसत 2611 की रेटिंग वाली भारतीय टीम अपने से कम रेटिंग वाली इजरायल (2589) की टीम को नहीं पछाड़ सकी.
भारत के शीर्ष ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती (ईएलओ 2662) ने इजरायल के मैक्सिम रोडस्टीन के खिलाफ 31 चाल में ड्रॉ खेला. निहाल सरीन, एसपी सेतुरमन और अभिजीत गुप्ता की बाजियां भी ड्रॉ रही.

अमेरिका ने पोलैंड को हराया
अन्य मुकाबलों में अमेरिका (औसत रेटिंग 2643) की मजबूत टीम ने पोलैंड (2556) को हराया. ग्रुप-बी में शीर्ष रेटिंग वाली टीम अजरबेजान (2662) ने उज्बेकिस्तान को (2524) 2.5-1.5 से शिकस्त दी.

विदित, सरीन ने बांटे अंक, नारायणन ने जीती बाजी
दूसरे दौर में भारत के एसएल नारायणन ने मातेयूज बार्तेल को हराया लेकिन सेतुरमन को इगोर यानिक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. विदित और सरीन ने क्रमश: रादोस्लाव वोस्तासेक और कास्पर पियोरन के खिलाफ बाजी ड्रॉ खेली.

दो ग्रुप से टॉप-4 टीमें नॉकआउट में जगह बनाएंगी
दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में अजरबेजान ने अमेरिका को 3-1 जबकि उज्बेकिस्तान ने इजरायल को 2.5-1.5 से हराया. टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार राउंड रोबिन चरण में रेपिड टाइम कंट्रोल होगा. दो ग्रुप से शीर्ष-4 टीम नॉकआउट चरण में जगह बनाएंगी.