आगरा। ताजमहल के गार्डन के अंदर रविवार को मुस्लिम महिला-पुरुष के बैठे होने और पुरुष के नमाज पढ़ने का एक वीडियो सामने आया. जिसके बाद से बवाल शुरु हो गया है. सोमवार को हिंदूवादी संगठनों ने पुरातत्व विभाग के कार्यालय का घेराव किया. हिंदू संगठनों ने मामले में कार्रवाई की मांग. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा है. फिलहाल पुरातत्व विभाग ने विभागीय जांच और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए थाना ताजगंज में शिकायत देने की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- एक और लव जिहाद: सोनू अंसारी से चौधरी बन युवती का किया शारीरिक शोषण, खुलासा होने पर FIR दर्ज

दरअसल, ताजमहल के अंदर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक है. शुक्रवार को ताजमहल के अंदर स्थित शाही मस्जिद में सिर्फ स्थानीय लोग ही नमाज अदा कर सकते हैं. इसके अलावा रमजान के माह में और ईद एवं बकरीद पर सुबह नमाज अदा कर सकते हैं. वहीं मामला सामने आने के बाद पुरातत्व विभाग और CISF में खलबली मची हुई है. ताजमहल में ऐसी गतिविधियां रोकने की जिम्मेदारी ASI कर्मचारियों और CISF के जवानों की है.

इसे भी पढ़ें- बड़ा हादसा: तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, 5 लोगों की दर्दनाक मौत

ASI अधीक्षक डॉ राजकुमार पटेल ने कहा कि मैं ताजमहल पर कल (रविवार) करीब सुबह 9:30 से लेकर 1 बजे तक था. घटना की जो वीडियो वायरल हो रही है, वो हमारे संज्ञान में नहीं आया. ऐसी कोई घटना होती है तो हम उन्हें रोकते हैं. उन्होंने कहा कि ताजमहल में नमाज के लिए सिर्फ मस्जिद का एरिया नियत है. इसके अलावा किसी अन्य एरिया में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि के लिए क्षेत्र अधिकृत नहीं है. भीड़ के दिनों में स्टाफ बढ़ाने की कोशिश करेंगे जिससे ऐसी घटना न हो.

इसे भी पढ़ें- TRANSFER BREAKING: UP के ब्यूरोक्रेसी में फिर फेरबदल, 6 IAS अफसरों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट…

गौरतलब है कि 7 महीने में 3 बार ताज परिसर में नमाज पढ़ी गई. जबकि धार्मिक गतिविधियां इस परिसर में प्रतिबंधित हैं. अब ताजमहल की शाही मस्जिद पर नमाज़ पढ़ी जाने की कोई अनुमति नहीं होने का दावा हिंदूवादियों ने किया है. कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव की जयंती आज; CM योगी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, अखिलेश यादव ने भी ‘धरतीपुत्र’ को किया नमन

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक