रायपुर। क्या आपने किसी ऐसे अपराधी या ठग के बारे में सुना है जो वारदात को अंजाम देने के बाद अपने पाप धोने गंगा स्नान के लिए जाता था. जी हां क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जो एटीएम फ्रॉड की वारदात को अंजाम देने के बाद गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जाता था.

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अजय सिंह है. आरोपी सेना का बर्खास्त जवान है और सीईओ से मारपीट करने पर आरोपी के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई हुई थी. पुलिस के अनुसार आरोपी अजय सिहं सेना की ड्रेस पहनकर एटीएम पहुंचता था और लोगों की मदद करने के बहाने एटीएम के अंदर दाखिल होकर चालाकी से एटीएम की अदला बदली कर देता था.

आरोपी द्वारा राजधानी रायपुर में भी इसी तरह ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस दौरान उसने कौशल किशोर पाण्डेय नाम के एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया और उसका एटीएम बदल दिया. घटना की जांच में लगी पुलिस को एटीएम के सीसीटीवी और पीओएस से फुटेज प्राप्त हुए. टेक्निकल इंट के आधार पर पुलिस आरोपी के मुवमेंट पर नजर रखे हुई थी. इस दौरान आरोपी के बरेली में होने की जानकारी मिली जिसके बाद क्राइम ब्रांच और मौदहापारा की टीम बरेली पहुंची. जहां आरोपी को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर उसे ट्रांजिट रिमांड में लेकर शनिवार को रायपुर पहुंची.

पुलिस के अनुसार आरोपी इतना शातिर है कि वह घटना को अंजाम देने के तुरंत बाद फ्लाइट से रवाना हो जाता था और हर घटना के बाद आरोपी गंगा स्नान करने जाता था. आरोपी का मानना था कि गंगा स्नान करने से उसके द्वारा किए जा रहे ठगी के पापों से मुक्ति मिल जाएगी. पुलिस के अनुसार आरोपी ठगी के पैसों से अपने महंगे शौक पूरा किया करता था.