कोरबा. पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा समाज को नशा मुक्त करने और नशे से जुड़े अपराध को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सभी थाना/चौकी प्रभारियों को नशा मुक्ति के लिए ‘निजात’ अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है.

इसी कड़ी में बुधवार को कटघोरा SDOP ईश्वर प्रसाद त्रिवेदी और थाना प्रभारी अश्विन राठौर के द्वारा अपने स्टॉफ और नगर पालिका परिषद की उपस्थिति में समस्त शासकीय स्कूली बच्चे, शिक्षक शिक्षिकाओ समेत सरकारी कर्मचारी, नगर पालिका के सफाई कर्मचारी, टैक्सी स्टैंड के वाहन चालक, मितानिन संग मिलकर नशामुक्ति रैली निकाली गई. ये रैली कटघोरा थाना परिसर से निकलकर शहीद वीर नारायण चौक होते हुए पुराना बस स्टैंड से वापस होते हुए न्यू बस स्टैंड आकर नगर भ्रमण कर कटघोरा थाना खत्म हुई.

रैली के दौरान बच्चों द्वारा नशे की रोकथाम के लिए विभिन्न स्लोगन कहे, जैसे- ‘नशा नाश का जड़ है भाई, इसका फल अति दुखदाई” “जो नशा संग आबाद रहेगा, उसके परिवार का पूरा जीवन बर्बाद रहेगा’ जैसे नारे लगाए. कटघोरा पुलिस की ओर से चलाए गए इस नशा मुक्ति अभियान में पूरे विद्यालय के बच्चों के साथ विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं और बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी, नगर के विभिन्न क्षेत्रों के कर्मचारी अपनी सहभागिता निभाई. सभी ने समाज को नशा मुक्त करने के लिए इस तरह के हर आयोजन से जुड़ने का प्रण भी लिया.

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने राजनीतिक, सामाजिक संगठनों, शासन के विभिन्न विभाग व आम जनता से अपील की है कि इस जागरुकता अभियान से जुड़कर ड्रग्स, नारकोटिक पदार्थों और अवैध शराब के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देकर इससे जुड़े बुराइयों और अपराध से कोरबा जिले को मुक्त करने में योगदान दें. लोगों से इन अवैध व्यवसाय में शामिल लोगों की सूचना संबंधित थाने, कार्यालय, कंट्रोल रूम को या पुलिस के फेसबुक पेज और ट्विटर पर देने का अनुरोध किया. सूचनाकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

इसे भी पढ़ें :