रायपुर। मुंबई से बड़े सट्टा कारोबारी को गिरफ्तार करने के बाद क्राइम ब्रांच ने मध्य भारत के एक बड़े सट्टा कारोबारी को गिरफ्तार किया है. राजधानी की क्राइम ब्रांच द्वारा दोनों बड़े सट्टा कारोबारियों की गिरफ्तारी के बाद देश भर के सट्टा कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. खबर है कि इन गिरफ्तारियों के बाद अधिकतर सट्टा कारोबारी अंडर ग्राउंड हो गए हैं.

क्राइम ब्रांच ने मध्यभारत के जिस सट्टा कारोबारी को गिरफ्तार किया है उसका नाम सुनील अग्रवाल है. मुंबई से सट्टा कारोबारी मोहसिन और उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रदेश में कई जगह छापामारी कर 9 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सुनील अग्रवाल भी अंडर ग्राउंड हो गया था लेकिन वह पुलिस से ज्यादा देर छिप नहीं पाया.

शनिवार- रविवार की देर रात्रि राजधानी की क्राइम ब्रांच को सुनील के राजनांदगांव में छिपे होने की खबर मिली जिसके बाद आनन-फानन में क्राइम ब्रांच की टीम राजनांदगांव के लिए रवाना हो गई और आरोपी को धर दबोचा. बताया जा रहा है कि आरोपी के मुंबई से गिरफ्तार सट्टा कारोबारी मोहसिन से भी कारोबारी रिश्ते हैं.  आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से लंबी पूछताछ कर रही है. पूछताछ में और भी बड़े अवैध कारोबारियों के नाम उजागर होने की उम्मीद की जा रही है. फिलहाल पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है.

कौन हैं सुनील अग्रवाल?

सुनील अग्रवाल ने सट्टा का कारोबार को अरुण शक्ति नाम के एक व्यक्ति के साथ साझे में शुरुआत किया लेकिन बताया जाता है कि इसी बीच उसके और उसके पार्टनर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और दोनों अलग हो गए. अलग होने के बाद सुनील अग्रवाल क्रिकेट सट्टा के कारोबार में एक बड़ा नाम हो गया.

ड्रग्स सप्लाई का भी है काम

सूत्रों के मुताबिक सुनील अग्रवाल के काले धंधों में सट्टा के अलावा ड्रग्स का भी बड़ा काम था. बताया जाता है कि नशे के महंगे शौक रखने वाले रईसों को आरोपी द्वारा ऊंचे दाम पर मुंबई से ड्रग्स मंगाकर सप्लाई करता था. उसके द्वारा जो ड्रग्स सप्लाई की जाती थी उसकी 1 ग्राम की कीमत 10 से 15 हजार रुपए होती थी. राजधानी के बड़े होटलों में होने वाली नशे की बड़ी पार्टियों में उसके द्वारा ही ड्रग्स सप्लाई की जाती है.

एसपी के आने के बाद बदली पुलिसिंग

अमरेश मिश्रा द्वारा रायपुर पुलिस का कमान संभालने के बाद उन्होंने अपराधों के प्रति गंभीर नजरिया अपनाया और शुरुआती दौर में ही मीटिंग लेकर उन्होंने राजधानी को अपराध मुक्त बनाने की हिदायत दी थी. सट्टा कारोबारियों के खिलाफ लगातार पुलिस ने जो कार्रवाई की है उसके पीछे भी एसपी अमरेश मिश्रा का ही हाथ है. उनके निर्देश और लगातार मानिटरिंग की वजह से ही राजधानी की क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई कर देश भर के सट्टा जगत में हलचल मचा दी. सूत्रों के मुताबिक अब एसपी के निर्देश पर राजधानी पुलिस जल्दी ही देश के कई हिस्सों में बड़ी कार्रवाई करने वाली है. बताया जा रहा है कि एसपी के कड़े रुख और की जा रही लगातार करवाई कार्रवाई के डर से राजधानी के अपराधी अब दिल्ली, मुंबई सहित दूसरे शहरों की ओर रुख कर लिए हैं.