FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप में सर्बिया पर ब्राजील की 2-0 की जीत के दौरान मैच के आखिरी क्षणों में नेमार बेंच पर नम आंखों के साथ भावुक दिखे और बाद में दाहिने टखने में सूजन के साथ लंगड़ाते हुए स्टेडियम से चले गए. ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लैसमर ने कहा कि, नेमार के दाहिने टखने में मोच आ गई है. उन्होंने हालांकि इस बारे में कुछ नहीं बताया कि वह सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ टीम के अगले मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं.

लैसमर ने कहा कि, डगआउट में बेंच पर और फिर फिजियोथेरेपी के दौरान हमने उसके दर्द वाले हिस्से पर बर्फ का इस्तेमाल किया है. अभी चोट की गंभीरता के बारे में पता नहीं है. वह निगरानी में रहेगा. फिलहाल उनकी जांच करने की कोई योजना नहीं है लेकिन अगर जरूरत हुई तो हम ऐसा करेंगे. हमें इसके बारे में अधिक जानकारी कल मिलेगी.

2014 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हुए थे चोटिल
ब्राजील के कोच टिटे ने कहा कि, उन्हें विश्वास है कि नेमार विश्व कप में खेलना जारी रखेंगे लेकिन लैसमर ने कहा कि चोट की गंभीरता पर अभी टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. नेमार 2014 विश्व कप में भी चोटिल हुए थे. ब्राजील में खेले गए इस विश्व कप में कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पीठ की चोट दर्द के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे. इसके बाद ब्राजील को सेमीफाइनल में जर्मनी ने 7-1 से हराया था.

चोट के बावजूद भी 11 मिनट तक खेलते रहे : कोच टिटे
टिटे ने कहा कि चोटिल होने के बाद भी नेमार 11 मिनट तक मैदान पर डटे रहे. उन्होंने कहा कि वह दर्द के साथ खेलता रहा क्योंकि टीम को उनकी जरूरत थी. मुझे उस समय उसके चोटिल होने का पता भी नहीं चला. लुसैल स्टेडियम में खेल के अंतिम मिनटों में जब चिकित्सकों ने नेमार का इलाज शुरू किया तो उनकी आंखों में आंसू थे. जब डॉक्टरों ने उसके पैर के चारों ओर बर्फ लपेट दी तब उन्होंने अपनी कमीज सिर की ओर खींच ली. वह लंगड़ाते हुए लॉकर रूम गए. वह स्टेडियम से बाहर निकलते समय भी लंगड़ा कर चल रहे थे.