IND VS NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. भारत 307 बनाने के बावजूद इस मुकाबले को नहीं बचा सका. न्यूजीलैंड के टॉम लैथम ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते हुए 145 रनों की पारी खेली. साथ ही विलियमसन ने भी नाबाद 94 रनों की पारी खेली. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

बता दें कि, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 72, शुभमन गिल ने 50, श्रेयस अय्यर ने 80, सैमसन ने 36 और वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. हालांकि भारतीय गेंदबाज इस विशाल स्कोर को डिफेंड करने में नाकमयाब रहे.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 2.5 ओवर रहते ही 3 विकेट गवांकर 307 रन के विशाल टार्गेट को चेस कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक टॉम लेथम ने 104 गेदों में 5 छक्कों की मदद से 145 रन जड़े. वहीं कप्तान विलियमसन ने 94 रनों की पारी खेली. फिन ऐलन ने 22, कॉन्वे ने 24 और मिचेल ने 11 रनों का योगदान दिया.

फिर गेंदबाजी की खुली पोल

एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों की पोल खुल गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज 307 रन बचाने में फेल साबित हुए. भारत की तरफ से अर्शदीप ने 8 ओवर में सबसे ज्यादा 68 रन लुटाए. वहीं चहल एक भी विकेट नहीं ले सके. ऐसे में एक बार फिर भारतीय गेंदबाज सवालों के घेरे में हैं. हालांकि अपने डेब्यू मैच खेल रहे उमरान मलिक ने 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं शार्दुल ठाकुर को भी एक सफलता हाथ लगी. उसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं रहा.