कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्यप्रदेश में धर्मांतरण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला प्रदेश के ग्वालियर जिले से आया है, जहां छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की महिला का ग्वालियर के युवक ने घर्मांतरण कराया है. महिला दो बच्चों की मां है. 3 साल से युवक के साथ लिव इन में रह रही थी. उसने दो साल पहले आरोपी के दबाब में धर्मांतरण कर लिया, लेकिन जब मुस्लिम रीतियों का पालन करने के लिए दबाब बनाया गया, तो उसने पुलिस की शरण ली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर की एक महिला के साथ दुष्कर्म और जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. महिला पहले से शादीशुदा है. उसकी 10 साल की बेटी और 8 साल का बेटा है. महिला अपने पूर्व पति से परेशान होकर ग्वालियर आ गई थी. इस दौरान 2020 में सोनू उर्फ सोहले खान के संपर्क में आ गई. जिसके बाद महिला का आरोपी युवक ने धर्मांतरण कराकर उसे सुल्ताना बानों बना दिया और उससे निकाह कर लिया.

लूटकांड के आरोपी CCTV में कैद: व्यापारी से 35 लाख लूट मामले में मिले अहम सुराग, पुलिस लिखा ट्रैक सूट पहना दिखा एक आरोपी

महिला का आरोप है कि उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर उसकी मर्जी के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराकर उसका दैहिक शोषण भी किया गया. परेशान महिला ने बहोड़ापुर थाना पहुंचकर शिकायत की. पहले पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं थी, लेकिन जब युवती के साथ बंजरग दल के लोगों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया था, तब जाकर आरोपी युवक सोहेल खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अब पुलिस सिल सिलेवार तरीके से जांच कर रही है.

बहुचर्चित डबल मनी मामला: ईडी की दो सदस्यीय टीम जांच करने पहुंची बालाघाट, मप्र-छग समेत कई राज्यों से जुड़े हैं तार

वही बंजरग दल का कहना है ग्वालियर में कोई श्रद्धा नहीं बनेगीं. बहरहाल बहोड़ापुर थाना पुलिस ने इस मामले ने दुष्कर्म, जबरन धर्मांतरण कराने के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी सोहेल को गिरफ्तार कर लिया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus