अभिषेक सेमर, तखतपुर. राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए उनके लिए सप्ताह में 5 दिन कार्यालयीन दिवस लगाने का आदेश जारी किया था. जिसमे सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए सुबह 10 से 5:30 कार्यलय खुलने और बंद होने का समय निर्धारण किया है. लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों का उल्लंघन करते हुए तखतपुर कृषि उपज मंडी सचिव लगातार अपने कार्यालय से गायब रहते हैं.

दरअसल, ये पूरा माजरा बिलासपुर जिले के तखतपुर कृषि उपज मंडी का है. जहां मंडी सचिव अपने कार्यालय से नदारद थे. जानकरी के लिए पहले मंडी सचिव वी. एस. एक्का को फोन कर जानकारी लेनी चाही गई, लेकिन अधिकारी ने गैर-जिम्मेदाराना परिचय देते हुए फोन रिसीव नहीं किया. उसके बाद दफ्तर में मौजूद अधिनस्त कर्मचारियों से जानकारी ली गई तो पता चला कि साहब का कार्यालय से गायब रहने का सिलसिला पिछले कई महीनों से चल रहा है. कर्मचारी ने ये भी बताया कि सचिव 22 तारीख को आए थे, उसके बाद आज शुक्रवार तक कार्यालय नहीं आए हैं. उनके कार्यालय ना आने की कोई सूचना भी ऑफिस में किसी के पास नहीं है.

गलतियों पर पर्दा डालते रहे जॉइंट डायरेक्टर

इस पूरे मामले को लेकर जानकारी के लिए जिला अधिकारी सीआर ध्रुव जॉइंट डारेक्टर से टेलीफोनिक बातचीत की गई तो अपने अधीनस्थ अधिकारियों की गलतियों पर पर्दा डालते हुए तबियत खराब होने का हवाला देते रहे. फिर जब जॉइंट डारेक्टर से पूछा गया कि ताबियत खराब होने की सूचना या कोई मेडिकल लीव ली गई है क्या ? इस पर वे बातों को गोल-गोल घुमाते रहे और मंडी सचिव वी.एस. एक्का की तबियत खराब होने की बात करते हुए उनका पक्ष लेते हुए कहा कि तुमको जो छापना है छाप दो… मैं किसी से नहीं डरता.

इसे भी पढे़ं :