मानपुर ब्लॉक अंतर्गत धुर नक्सल प्रभावित ऊंचापुर स्थित प्राथमिक शाला के स्कूली बच्चे अपने पालको और ग्रामीणों के साथ मानपुर स्थित विकास खंड शिक्षा अधिकारी दफ्तर पहुंचे. यहां बच्चों और ग्रामीणों ने ऊंचापुर प्राथमिक शाला जो कि एकल शिक्षकीय है, वहां दो अध्यापकों की व्यवस्था करने की मांग की. यही नहीं बच्चों और पालक ग्रामीणों ने उक्त स्कूल में वर्तमान में पदस्थ शिक्षिका पर शराबखोरी का गंभीर आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत भी दर्ज की है.

छात्रों और ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षिका शराब के नशे में स्कूल आती हैं. जिससे स्कूल में पढ़ाई बिल्कुल नहीं हो पाती. ग्रामीणों की माने तो बड़े क्लास के बच्चे छोटे क्लास के बच्चों को पढ़ा लेते हैं. लेकिन बड़े क्लास के बच्चों की पढ़ाई टोटल चौपट है. जब ग्रामीण जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे तब बीईओ साहब दफ्तर में मौजूद नहीं थे. जिसके चलते बच्चे और ग्रामीण उनसे मुलाकात नहीं कर सके. हालांकि सब ने दफ्तर में बाबू को बीईओ के नाम लिखित शिकायत पत्र प्रस्तुत कर अपनी मांगे प्रसासन के समक्ष रखी है.

वहीं ग्रामीणों ने फोन के जरिये बीईओ से चर्चा कर उनके सामने भी अपनी मांगे और समस्याएं रखी हैं. दूसरी ओर दूरभाष पर बीईओ ए.आर. कौर ने ऊंचापुर स्कूल में दूसरे शिक्षक की नियुक्ति करने और शराब पीकर स्कूल पहुंचने की शिकायत पर संबंधित शिक्षिका को तत्काल नोटिस जारी कर तलब करने के साथ जरूरत के मुताबिक शिक्षिका पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन ग्रामीणों को दिया.

इसे भी पढ़ें :