यदि आप कुछ दिनों बाद हीरो मोटोकॉर्प की कोई टू व्हीलर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है क्योंकि कंपनी ने अपने सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है. इन कीमतों में 1800 रुपये तक का इजाफा हुआ है. यदि आप इन्हें पुरानी कीमतों पर ही खरीदना चाहते हैं तो आपके पास बस 30 नवंबर तक का ही मौका है. 

 दरअसल कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर के एक्सशोरूम कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है. दोनों ही टू-व्हीलर पर नई कीमतें 1 दिसंबर 2022 से लागू होंगे. मार्केट और गाड़ियों के मॉडल के हिसाब से बढ़ाई जाने वाली कीमतें अलग-अलग होंगी.

इस कारण बढ़ाई जा रही कीमतें

जानकारी के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर निरंजन गुप्ता ने कहा है कि बढ़ती महंगाई और लागत के कारण कंपनी की मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में वृद्धि जरूरी है. उन्होंने ये भी बताया कि ग्राहकों पर बढ़ी हुई गाड़ियों की कीमतों का असर कम हो उसके लिए कंपनी लगातार नई फाइनेंशिंग सॉल्यूशन देगी. निरंजन गुप्ता ने कहा कि कंपनी बचत कार्यक्रमों में तेजी ला रही है जिससे हीरो मोटोकार्प को आने वाले दिनों में बढ़ती महंगाई और लागत के असर को कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा मार्जिन में सुधार लाने में मदद मिलेगी. हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर ने आगे कहा कि डिमांड में वृद्धि होने का अनुमान है. स्थितियां अनुकूल होने के संकेत मिल रहे हैं. कंपनी को उम्मीद है कि आने वाली तिमाहियों में प्रोडक्शन भी बढ़ेगी.

सितंबर में भी बढ़े थे दाम

हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले सितंबर 2022 में भी अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में इजफा किया था. उस समय कंपनी ने एक बयान में कहा था कि उसने लागत को बढ़ोतरी के असर को आंशिक रूप से कम करने के लिए दाम बढ़ाए हैं. इस तरह पिछले दो महीनों में हीरो मोटोकॉर्प ने दूसरी बार अपने स्कूटर और मोटरसाइकल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है.