दीपक ताम्रकार,डिंडोरी। मध्यप्रदेश के डिडोंरी जिले के कक्षा 9वीं कक्षा के छात्र रुद्रप्रताप झरिया को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया. सोमवार को रुद्र के कलेक्टर बनने का सपना भी पूरा हो गया. कलेक्ट्रेट में कुर्सी पर बैठकर उसने काम काज को समझा कि आखिर कैसे जिले को चलाया जाता है. कलेक्टर का क्या कुछ कार्य होता है. कलेक्टर विकास मिश्रा ने ऐसा कर अपना वादा भी निभाया.

कलेक्टर विकास मिश्र ने शनिवार को धनवासागर के शासकीय मॉडल स्कूल का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने कुछ छात्रों से बातचीत की. रुद्र ने कलेक्टर से कहा था कि कलेक्टर से मिलना उनका सपना था, वे खुद भी कलेक्टर बनना चाहते हैं. यह उनका सपना है. उनके माता-पिता ने उन्हें कलेक्टर बनने के लिए प्रेरित किया. विकास मिश्र यह सुनकर प्रसन्न हुए और रुद्र से वादा किया कि वे एक दिन उन्हें कलेक्टर जरूर बनाएंगे और यह मौका भी जल्द ही आ गया. रुद्र सोमवार को एक दिन का कलेक्टर बनाया गया.

मंत्री ने जनता के पैरों में सिर रख दारू नहीं पीने की अपील: प्रद्युम्न सिंह बोले- शराबबंदी के लिए चलाएंगे जागरूकता अभियान, अब लोग तय करें कि शराब नहीं पिएंगे

मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल कक्षा 9वीं का छात्र रुद्र को कलेक्टर की कुर्सी पर बैठा देख परिजन भी धन्य हो गए. कलेक्टर विकास मिश्रा ने छात्र को अपनी कुर्सी में बैठाते हुए कामकाज के बारे में बताया. छात्र को यह भी समझाया गया कि कलेक्टर को किस तरह प्रशासनिक कार्यों को करना पड़ता है.

इस दौरान छात्र के माता-पिता सहित अन्य परिजन भी मौजूद रहे. छात्र को कलेक्ट्रेट कार्यालय के अलग-अलग कार्यालयों का भी निरीक्षण कराया गया. कलेक्टर की कुर्सी में बैठने के साथ कार्यालय के भ्रमण के दौरान छात्र में विशेष उत्साह देखा गया. छात्र को कलेक्टर के वाहन में कलेक्टर की सीट में बैठाकर भ्रमण भी कराया गया.

पुलिस ये डिमांड भी करती है पूरी! खंभे पर चढ़कर मांगी शराब, ऊपर ही जलाई बीड़ी, पुलिस ने दिया पौआ, फिर नीचे आया युवक, VIDEO VIRAL

रुद्रप्रताप के पिता अखिलेश झरिया एक शासकीय स्कूल में शिक्षक है. उन्होंने बताया कि रुद्रप्रताप पढ़ाई के साथ ही उसका सपना है कि वह कलेक्टर बने. रुद्रप्रताप की प्रतिभा को देखते हुए और उसके सपने को कलेक्टर विकास मिश्रा ने पूरा किया. जिसके लिए वे धन्यवाद के पात्र है. उसके सपने को पूरा करने में कलेक्टर साहब ने पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus