स्पोर्ट्स डेस्क– रोहित शर्मा टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर्स में से एक हैं, टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, वनडे और टी-20 के मास्टर हैं और हां इनके खेल की तारीफ तो हर कोई करता है। आज का दिन मतलब 30 अप्रैल रोहित शर्मा के लिए बहुत खास है।

रोहित के लिए है खास दिन
रोहित के लिए 30 अप्रैल का दिन बहुत खास है, क्योंकि आज के ही दिन रोहित शर्मा का जन्म हुआ था, रोहित का जन्म 30 अप्रैल 1987 को हुआ था, मतलब आज उनका हैप्पी बर्थडे है, इसीलिए सोशल मीडिया में रोहित शर्मा ट्रेंड हो रहे हैं, जहां देखो वहीं से रोहित को बधाई और शुभकामनाएं आ रही हैं।

रोहित को मिल रही है बधाई
रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है तो रोहित को भला कौन भूल सकता है, सोशल मीडिया में रोहित ही रोहित ट्रेंड हो रहे हैं, देखा जाए तो जहां देखो वहीं से रोहित शर्मा को जन्मदिन के बधाई संदेश मिल रहे हैं। हमेशा ही अपने अनोखे ट्वीट्स के लिए पहचान रखने वाले वीरेंन्द्र सहवाग लिखते हैं टैलेंट की टंकी इस ऑलवेज फुल। रोहित मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं, मैं उन्हें खेलते देखना पसंद करता हूं, आप ऐसे ही चमक बिखेरते रहें और आपका खेल कौशल हमेशा बरकरार रहे।
सुरेश रैना ने भी रोहित शर्मा को अपने ही अंदाज में बधाई दी, रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा है उस शख्स को जन्मदिन की बधाई जिसने क्रिकेट को बहुत आसान बना दिया, इनके नाम में ही हिट है।
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने रोहित के साथ अपना एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया है शांत और स्टाइलिश रोहित शर्मा को जन्मदिन की शुभकामनाएं, आपको खेलते देखना हमेशा बेहतरीन होता है, आने वाले साल में आप उन मानकों को हासिल करेंगे जो आपने अपने लिए स्थापित किए हैं। इसके अलावा क्रिकेट के कई पूर्व और वर्तमान दिग्गजों ने रोहित शर्मा को अपने-अपने एक अलग ही अंदाज में बर्थडे विश किया।

आईसीसी ने कुछ इस अंदाज में कहा हैप्पी बर्थडे
आईसीसी ने रोहित शर्मा के जन्मदिन के अवसर पर बर्थडे संदेश जारी करते हुए लिखा है, वनडे में तीन दोहरे शतक, वनडे में 264 रन का हाई स्कोर और टी-20 में संयुक्त तौर पर सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आईपीएल में हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान
रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, आईपीएल में तो वैसे रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम कई बार चैंपियन बन चुकी है, रोहित की कप्तानी में टीम ने कई कमाल किए हैं, खुद रोहित अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी का कमाल दिखा चुके हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम 7 मैच में 2 मैच ही जीत सकी है, जबकि 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

रोहित जैसा कोई नहीं
रोहित जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं, और अपनी बल्लेबाजी में जो कमाल कर चुके हैं रिकॉर्ड बना चुके हैं, उससे एक बात तो साफ है कि रोहित जैसा कोई नहीं, खुद सचिन तेंदुलकर भी जब क्रिकेट से संन्यास लिए थे, और उनके एक प्रोग्राम के दौरान पूछा गया कि आपका रिकॉर्ड कौन तोड़ सकता है इस पर सचिन तेंदुलकर ने दो नाम लिए थे विराट कोहली और रोहित शर्मा और दोनों ही बल्लेबाज एक-एक कर सचिन के रिकॉर्ड को ब्रेक कर रहे हैं, रोहित दुनिया के इकलौत ऐसे बल्लेबाज हैं जो इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में एक नहीं बल्कि 3 दोहरा शतक लगा चुके हैं, यहां एक दोहरा शतक लगाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पड़ता है लेकिन रोहित 3 बार ये कारनामा कर चुके हैं, पहला दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेलकर लगाया। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 264 रन की पारी खेली और एक बार फिर से श्रीलंका के खिलाफ ही नाबाद 208 रन ठोककर एक और कारनामा कर दिखाया है, टी-20 में संयुक्त तौर पर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम है, रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का ही कमाल है कि रोहित को अब क्रिकेट की दुनिया में हिटमैन के नाम से जाना जाने लगा है, क्योंकि रोहित सिक्सर लगाने में भी महारत रखते हैं। उम्मीद है कि रोहित का बल्ला यूं ही नित नए रिकॉर्ड बनाता रहेगा, और एक कलात्मक बल्लेबाज की बल्लेबाजी देखने को मिलती रहेगी।