स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला गया। मैच पुणे में खेला गया, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 15 रन से फिर जीत हासिल कर ली, और धोनी के धुरंधर फिर से प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गए।

टॉस का बॉस
मैच में टॉस का बॉस दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम बनी और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे थे, तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए, चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पहले वाटसन ने तूफानी पारी खेली, और फिर आखिर में एम एस धोनी ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर एक बड़ा टारगेट सेट किया, चेन्नई की ओर से सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन ने 40 गेंद में 78 रन बनाए, जिसमें 7 सिक्सर उड़ाए, अंबाती रायुडू 24 गेंद में 41 रन बनाकर रन आउट हो गए, कप्तान एम एस धोनी 22 गेंद में 51 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में एक बार फिर से एम एस धोनी अपने पुराने अंदाज दिखे, और 5 सिक्सर उड़ाए। इसके अलावा इस मैच में फाफ डुप्लेसिस को भी मौका दिया गया जहां डुप्लेसिस ने 33 रन की पारी खेली।

दिल्ली डेयरडेविल्स की गेंदबाजी
दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों में अमित मिश्रा, ग्लेन मैक्सवेल, और विजय शंकर तीनों ही गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।
दिल्ली डेयरडेविल्स की बल्लेबाजी
बात दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों की करें तो टॉप ऑर्डर ने इस मैच में निराश किया, वैसे भी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 212 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था। दिल्ली डेयरडेविल्स को अच्छी और तूफानी शुरुआत की दरकार थी जो नहीं मिली, दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से मिडिल ऑर्डर में जरूर रिषभ पंत ने तूफानी पारी खेली, इसके अलावा विजय शंकर ने भी आखिरी ओवर्स में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन जबतक वो अटैकिंग मूड में आते मैच में बहुत कुछ पकड़ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहले ही बना चुकी थी, दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों में रिषभ पंत ने 45 गेंद में 79 रन की पारी खेली, अपनी इस पारी में पंत ने 7 चौके और 4 सिक्सर लगाए, विजय शंकर 31 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में विजय शंकर ने 5 सिक्सर लगाए, मैच के 19वें ओवर में विजय शंकर ने ब्रावो के ओवर में 3 सिक्सर लगाकर मैच में कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरी ओवर में टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके अलावा पिछले मैच में आतिशी पारी खेलने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर 14 गेंद में 13 रन बनाकर रन आउट हो गए, कॉलिन मुनरो भी 16 गेंद में 26 रन ही बना सके, युवा पृथ्वी शॉ ने 9 रन बनाए, इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल 6 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। और इस तरह से दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 198 रन सकी।

सुपरकिंग्स के गेंदबाज
चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों में अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे केएम ऑसिफ ने 2 विकेट निकाले, इसके अलावा जडेजा और नगिदी ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।
मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार 78 रन की पारी खेलने वाले शेन वाटसन को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।
प्वाइंट टेबल में पोजिशन
आईपीएल सीजन-11 के प्वाइंट टेबल की बात करें तो इस जीत के साथ ही एक बार फिर से प्वाइंट टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 8 मैच में 6 जीत के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई, हलांकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी 8 मैच में 6 जीत हासिल कर चुकी है, लेकिन ये टीम नेट रनरेट में चेन्नई सुपरकिंग्स से पीछे है, इसके अलावा एक और हार के साथ दिल्ली की टीम आखिरी पर बनी हुई है, दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम मौजूदा सीजन में अबतक 8 मैच में 2 जीत ही दर्ज कर सकी है, जबकि 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा।