Trending News: भिखारी का जिक्र होते ही सबके जहन में फटे पुराने कपड़ों में एक व्यक्ति की छवि नजर आ जाती है. लेकिन आज हम एक ऐसे भिखारी के बारे में बताएंगे, जिसके पास करोड़ों की संपत्ति है और वह हर महीने लाखों रुपये आसानी से कमाता है. लेकिन इतने पैसों के बाद भी वह सड़कों पर मारा-मारा फिर है.

डॉम नाम के इस भिखारी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी संपत्ति के बारे में दंग कर देने वाली बात बताई है. डॉम ने बताया कि कम उम्र में ही उसे हेरोइन की लत लग गई थी. नशे की अति के बाद उसने सात साल तक खुद पर संयम बनाए रखा. लेकिन एक बार फिर वह नशीले पदार्थों की ओर खिंचा चला आया.

डॉम ने यह भी बताया कि, शराब, ड्रग्स और अन्य नशों के बीच ही मेरी दुनिया है. मैंने 13 साल की उम्र में मारिजुआना का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था और धीरे-धीरे लगभग हर नशे की तरफ खिंचता चला गया. उसने आगे कहा, जब मैं लगभग 17 या 18 साल का था तब मैंने हेरोइन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था.

बता दें कि, डॉम हर महीने 1,300 पौंड, लगभग 1.27 लाख रुपये किराए से कमाता है. वह घर के किराये से होने वाली सारी कमाई का इस्तेमाल वह ड्रग्स खरीदने में करता है. वह लंदन की सड़कों पर भीख मांगता है और प्रतिदिन 200 से 300 पाउंड कमाता है. उसने कहा कि उसे जो भी पैसा मिलता है, उसका लगभग सारा हिस्सा ड्रग्स पर खर्च कर देता है.

उसने दावा किया कि जब उसके पहले बेटे का जन्म हुआ, तो उसने घर खरीदा ताकि बच्चे के पास रहने के लिए जगह हो. उसके दोस्त और परिवार अब उससे दूरी बना चुके हैं. उसे चिंता है कि अगर वह अपना घर बेचता है, तो उसकी लत उसे खतरे में डाल सकती है, जिसकी कीमत £ 530,000 (लगभग 5.19 करोड़ रुपये) है. उसने कहा, मैं स्टेशन के बाहर सोता हूं.