नई दिल्ली। नोएडा में शादी करने के लिए प्रेमी जोड़े ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी. ताकि प्रेमिका के परिजन उसे मरा हुआ समझ कर भूल जाएं और दोनों खुशी से रह सकें. इस बात का खुलासा नोएडा पुलिस ने किया है.

दरअसल, दादरी थाना क्षेत्र के बढ़पुरा गांव की पायल की अजय ठाकुर से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई, जो जल्द ही प्रेम प्रसंग में बदल गई. दोनों जानते थे कि प्रेमिका का परिवार इस रिश्ते को स्वीकार नहीं करेगा.

तभी दोनों ने मिलकर घर से भागने की ऐसी योजना बनाई, जिससे भागने के बाद लड़की वालों की तलाशी न ली जाए. इसके लिए अजय ने बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी मॉल में काम करने वाली अपनी महिला मित्र हेमा की हत्या की साजिश रची.

योजना के मुताबिक वह हेमा को अपने साथ लेकर बड़पुरा स्थित पायल के घर पहुंचा, जहां उसने गला दबा कर उसकी हत्या कर दी. हेमा को पायल के कपड़े पहनाए गए. उसके चेहरे को गर्म तेल से जला दिया गया था, जिससे उसकी पहचान हेमा नहीं बल्कि पायल के रूप में हो सके.

इसके साथ ही पायल के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखकर वहीं छोड़ गया. इसके बाद दोनों प्रेमी-प्रेमिका वहां से फरार हो गए. परिजनों ने शव को पायल की लाश समझकर अंतिम संस्कार कर दिया.

शिकायत से खुला राज
हेमा मूल रूप से मथुरा की रहने वाली थीं, जो वर्तमान में अपने परिवार के साथ सूरजपुर में रहती हैं. जब हेमा घर नहीं पहुंची तो उसके परिजनों ने बिसरख थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

बिसरख पुलिस को जांच में पता चला कि दादरी थाना क्षेत्र के बढ़पुरा गांव में 20 दिन पहले हेमा की हत्या पायल और अजय ठाकुर ने मिलकर की थी, जिसका पायल के परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था. इस मामले में बिसरख पुलिस ने पायल और उसके प्रेमी अजय ठाकुर को हिरासत में ले लिया है. वहीं, पुलिस अभी भी पूछताछ कर रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि पायल अपने दोनों भाइयों के खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर उन्हें बेहोश कर देती थी. उसके बाद वह अजय ठाकुर को घर बुलाकर उससे मिलती थी. दोनों का प्रेम प्रसंग कई सालों से चल रहा था. फिलहाल बिसरख पुलिस ने पायल, उसके प्रेमी अजय ठाकुर समेत कई अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया है. मौके पर जाकर मामले की जांच कर रही है. पुलिस जल्द ही इस मामले में खुलासा करेगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus