रायपुर- जगदलपुर में विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा लेने पहुंचे बीजेपी सत्ता और संगठन के नेताओं को आज उस वक्त दहशत के साये से गुजरना पड़ा, जब राज्य शासन के विमान से उनकी राजधानी वापसी हो रही थी. बताया जाता है कि मौसम में आई खराबी की वजह से विमान ने जमकर हिचकोले खाए.

हालांकि मौसम में खराबी से विमान में झटना लगना आम बात है, लेकिन मौसम की बेरूखी ऐसी थी कि भीतर बैठे मंत्री-नेता हैरान हो उठे. बतातें है कि जब विमान ने रायपुर के स्वामी विवेकानंद अंतरराष्ट्रीय विमान पर सुरक्षित लैंड किया, तब विमान में बैठे ज्यादातर लोगों को इस बात का एहसास हुआ कि आसमान में किन परिस्थितियों के बीच से विमान गुजरा है. विमान में सवार एक मंत्री और संगठन के एक आला नेता ने पूरे वाक्या को लल्लूराम डाॅट काम से बयां किया है.

बताया जाता है कि रायपुर में लैडिंग के बाद विमान के पायलट ने जानकारी दी कि मौसम की खराबी की वजह से हालात ऐसे बन रहे थे कि विमान की लैंडिंग नागपुर में करा दी जाए, लेकिन पायलट ने वक्त की नजाकत को भांपते हुए रायपुर एयरपोर्ट पर सेफ लैडिंग कराई. खबर है कि राज्य शासन के विमान ने जगदलपुर एयरपोर्ट से पांच बजकर दस मिनट पर उड़ान भरी थी, लेकिन विमान रायपुर एय़रपोर्ट पर छह बजकर बीस मिनट पर पहुंचा, यानी जगदलपुर से रायपुर की उड़ान के लिए विमान को करीब एक घंटे दस मिनट का वक्त लग गया. विमान के उड़ान भरने के बाद जैसे ही पायलट को मौसम की खराबी का पता चला, तो इस बात को लेकर तमाम नेताओं को इंटिमेट कर दिया गया कि जगदलपुर में लैडिंग नहीं कराई जा सकती, क्योंकि जगदलपुर एयरपोर्ट पर नाइट लैडिंग की सुविधा फिलहाल नहीं है.

विमान में बीजेपी सरकार के मंत्री राजेश मूणत, प्रेमप्रकाश पांडेय, महेश गागड़ा, केदार कश्यप के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी और प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव यात्रा कर रहे थे.