स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले हो रहे हैं, कब कौन सी टीम बाजी मार ले जाए कुछ कह नहीं सकते। सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच एक हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिला, जहां कप्तान एम एस धोनी की ताबड़तोड़ तूफानी पारी देखने को मिली। 22 गेंद में माही ने नाबाद 51 रन की पारी खेल दी, जिसमें एक नहीं बल्कि 5 हवा हवाई सिक्सर लगाए। माही जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हर कोई यही कह रहा था की ये तो पुराना वाला माही खेल रहा है, क्योंकि पहले जब एम एस धोनी खेला करते थे तो कुछ इसी अंदाज में लंबे-लंबे सिक्सर लगाया करते थे, अपने इसी फॉर्म और इसी तूफानी अंदाज में खेलने वाले एम एस धोनी ने एक और कमाल कर दिखाया, आईपीएल के मौजूदा सीजन में तो एम एस धोनी शानदार फॉर्म में चल ही रहे हैं , साथ ही सीजन-11 में अबतक का दूसरा सबसे लंबा सिक्सर भी लगा दिया है।

धोनी ने लगाया लंबा सिक्सर
आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे एम एस धोनी ने दिल्ली के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में तूफानी पारी खेली, और 5 सिक्सर लगाए, जिसमें माही ने मौजूदा सीजन में अबतक का दूसरा सबसे लंबा सिक्सर लगाने का भी कारनामा कर दिखाया है। एम एस धोनी ने इसी मैच में एक सिक्सर 108 मीटर का लगाया, जो आईपीएल सीजन-11 में दूसरा सबसे लंबा सिक्सर है।

सीजन-11 में सबसे लंबा सिक्सर
अब सवाल ये खड़ा होता है कि जब माही ने 108 मीटर का सिक्सर लगाया और ये सीजन-11 का दूसरा सबसे लंबा सिक्सर है, तो पहले नंबर पर कौन है, मौजूदा सीजन का सबसे लंबा सिक्सर किसने लगाया, हर कोई यही सोच रहा होगा कि वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने ये कारनामा किया होगा, रोहित शर्मा भी ऐसा कर सकते हैं, कीरोन पोलार्ड को भी कुछ लोग सोच सकते हैं, आंन्द्रे रसेल भी इस सीजन में ताबड़तोड़ सिक्सर लगा रहे हैं, सुनील नारायण , क्रिस लिन ये वो खिलाड़ी हैं जो लंबे-लंब सिक्सर लगाने में माहिर हैं लेकिन आपको बता दें कि इनमें से किसी भी खिलाड़ी ये कारनामा नहीं किया है। बल्कि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जो रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम से खेल रहे हैं। एबी डिविलियर्स ने ये कमाल किया है। आईपीएल सीजन-11 में एबी डिविलियर्स ने 111 मीटर का एक सिक्सर लगाया है जो मौजूदा सीजन का सबसे लंबा सिक्सर है।

गेल नहीं है इस खेल में
जब सिक्स लगाने की बात हो तो हर कोई क्रिस गेल को बारे में ही सोचता है क्योंकि क्रिस गेल सिक्सर लगाने में माहिर हैं, और अपनी बल्लेबाजी के दौरान ताबड़तोड़ सिक्सर लगाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि भले ही मौजूदा सीजन में क्रिस गेल अबतक 23 सिक्सर लगा चुके हैं, लेकिन ऐसा सिक्सर मौजूदा सीजन में अभी तक नहीं लगा पाए हैं जो सबसे लंबा सिक्स लगाने वाले खिलाड़ियों में उन्हें नंबर-1 कर दे। क्रिस गेल ने मौजूदा सीजन में अबतक का सबसे लंबा सिक्सर 92 मीटर का लगाया है।