अमृतांशी जोशी,भोपाल। देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की बात चल रही है. जिस पर मध्यप्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. बच्चे दो ही अच्छे का नारा इंदिरा गांधी ने दिया था. लेकिन कांग्रेस शासन काल में यह लागू नहीं हो सका. अब बीजेपी सरकार इसे लागू करना चाहती है. जिस पर कांग्रेस से भी सहयोग की अपेक्षा कर रही है. समर्थन मांग रही है. कल ही CM शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने कमेटी बनाने की बात कही थी.

समान नागरिक संहिता को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार और सुशांत के साथ घूमने से भारत नहीं जुड़ता है. भारत जुड़ता है जब धारा 370 हटती है. भारत जुड़ता है जब सीएए लागू होता है. भारत में जुड़ता है जब तीन तलाक जैसी कुप्रथा समाप्त होती है. अरे आपके पूर्वजों ने तो बाबा साहब अंबेडकर की पुरजोर पैरवी के बाद भी समान नागरिक संहिता को लागू नहीं होने दिया.

MP EXCLUSIVE: आयुष्मान भारत योजना में भ्रष्टाचार, हेल्थ डायरेक्टर पर गिरी गाज, अपर कलेक्टर के देवर का रिश्वत लेते VIDEO VIRAL

कुछ लोगों के पेट में दर्द जरूर होगा- गृहमंत्री

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लेकिन अब वक्त आ गया है जब एक राष्ट्र, एक विधान, एक संविधान और एक निशान की परिकल्पना मूर्त रूप ले. सुप्रीम कोर्ट से जीती हुई शाहबानो को हराने वाले, राजनीतिक तुष्टीकरण की दृष्टि रखने वाले कुछ लोगों के पेट में दर्द जरूर हो सकता है. लेकिन मेरा तो आग्रह कमलनाथ जी से भी है कि वे समान नागरिक संहिता के बारे में अपना एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदेश की जनता के सामने रखें.

BHOPAL में लड़कियों की दादागिरी VIDEO: हॉर्न बजाने के विवाद पर लड़के को दी गंदी-गंदी गालियां, मना करने पर दिखाती रहीं दबंगई

चार बीवी 24 बच्चे का धंधा चल रहा था, वो बंद होना चाहिए- रामेश्वर

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि बढ़ती हुई आबादी की जनसंख्या को रोकने के लिए समान नागरिक संहिता कानून ज़रूरी है. ये जो चार बीवी 24 बच्चे का धंधा चल रहा था, वो बंद होना चाहिए. हर नागरिक को अब एक शादी करने का ही अधिकार हो. कांग्रेसियों से प्रार्थना करते हैं कि इंदिरा गांधी ने भी कहा था कि बच्चे दो ही अच्छे. समान नागरिक संहिता जब लागू होगा, तो हमारी कांग्रेसियों से अपील है कि वो इसमें पूर्ण समर्थन दे.

मुस्लिम पर्सनल लॉ को ठेस पहुंचाने का काम- विधायक मसूद

कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद ने कहा कि ये पूरी तरह मुस्लिम पर्सनल लॉ को ठेस पहुंचाने का काम है. मुस्लिम पर्सनल लॉ को हाइलाइट करके भ्रमित किया जा रहा है. देश में अलग अलग वर्गों और धर्मों के अलग अलग क़ानून है. धार्मिक कानूनों को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. महंगाई बेरोज़गारी जैसे मुद्दों से ध्यान भ्रमित करने की कोशिश हो रही है. ये सब सरकार की पुरानी चुनावी जुमलेबाजी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus