स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-11 में मंगलवार को एक ही मैच खेला गया, मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच था, बंगलुरू में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस को एक और हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम ने 14 रन से जीत हासिल कर ली।

रॉयल चैलेंजर्स ने जीता मैच
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में 168 रन का टारगेट सेट किया था, हर किसी को यही लग रहा था कि चिन्नास्वामी के इस मैदान में ये आसान टारगेट है, क्योंकि विरोधी टीम मुंबई इंडिंयस है, इस टारगेट से खुद कप्तान विराट कोहली भी खुश ना रहे होंगे, लेकिन क्रिकेट तो यही है जनाब, यहां कुछ भी हो सकता है, मुंबई इंडियंस की मजबूत बल्लेबाजी ऑर्डर वाली ये टीम 168 रन भी चेज नहीं कर सकी, मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी। मुंबई इंडियंस के ओर से हार्दिक पंड्या को छोड़ कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। हार्दिक पंड्या ने जरूर 50 रन बनाए, लेकिन इसके लिए 42 गेंद का सामना किया, क्रुणाल पंडया ने 19 रन बनाए, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज बुरी तरह से फेल रहे, मुंबई इंडिंयस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा तो अपना खाता भी नहीं खोल सके, पारी की शुरुआत करने उतरे सूर्यकुमार यादव और ईशान किसन भी कुछ खास नहीं कर सके, मुकाबले में खेल रहे जेपी ड्यूमिनी भी फ्लॉप ही रहे, हलांकि 23 रन बनाकर रन आउट हुए, कीरोन पोलार्ड भी 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हो गए, इस तरह से खराब बल्लेबाजी की वजह से एक बार फिर से मुंबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मुंबई इंडियंस की टीम को मैच में 14 रन से शिकस्त मिली।
रॉयल चैलेंजर्स की गेंदबाजी
मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली, सभी गेंदबाजो ने बेहतर खेल दिखाया, जिसके चलते 168 रन के टारगेट को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम बचाने में कामयाब रही, रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम से टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज तीनों ही मीडियम पेसर गेंदबाजों ने 3-3 विकेट निकाले।
रॉयल चैलेंजर्स की बल्लेबाजी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। बंगलुरू की ओर से मनन वोहरा ने सबसे ज्यादा 45 रन की पारी खेली, इसके अलावा ब्रैंडन मैक्कुलन ने 25 गेंद में 37 रन बनाए, मैक्कुलम रन आउट हो गए, विराट कोहली ने 26 गेंद में 32 रन बनाए। 14 रन मंदीप सिंह ने बनाए, क्विंटन डिकॉक भी 7 रन ही बना सके।
मुंबई इंडियंस के गेंदबाज
मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, इसके अलावा मैक्लीनघन, बुमराह, और मयंक मार्कंडेय तीनों ही गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला।
मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले टिम साउथी को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

प्वाइंट टेबल में टीम पोजिशन
जहां तक प्वाइंट टेबल में टीम पोजिशन की बात करें, तो मुंबई इंडियंस की टीम एक और हार के साथ अब 7वें पोजिशन पर है, मुंबई इंडियंस के 8 मैच में 6 हार और 2 जीत हैं। तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू की बात करें, तो ये टीम अब 5वें पोजिशन पर पहुंच चुकी है, आरसीबी की टीम ने 8 मैच में 3 जीत हासिल किए हैं, जबकि 5 मैच में हार का सामना करना पड़ा है।