जयपुर. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) की फूट का असर दिखने के कयास लगाए जा रहे हैं. रविवार को ही झालावाड़ में सचिन पायलट का पोस्टर हटाने को लेकर उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया है. वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी में गुटबाजी की खबरों को खारिज किया है. सचिन पायलट ने कहा कि, राजस्थान कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा को अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक सफल बनाने पर ध्यान है.

CM पद पर सवाल

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दूरियों पर सवाल पूछे जाने पर जवाब में बीजेपी को अफवाह फैलाने का दोषी बताया. सचिन पायलट ने कहा कि यह सब उस पार्टी की ओर से हो रहा है जहां सीएम पद के करीब एक दर्जन दावेदार हैं. सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी में गुटबाजी बहुत ज्यादा है. वो पिछले 4 साल में राजस्थान में एक अच्छे विपक्ष का किरदार नहीं निभा पाए.

एकजुटता पर सवाल

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के राजस्थान में होने पर जब सवाल पूछा गया तो सचिन पायलट ने कहा कि, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पूरी पार्टी में एकजुटता है. हम मिलकर इसे कामयाब बनाने के लिए काम कर रहे हैं. सचिन पायलट ने आगे कहा कि, किसी ए, बी या सी व्यक्ति का सवाल नहीं है. पार्टी के तौर पर हमने राजस्थान में सरकार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की दिशा में हमारी कोशिशों को मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि कुछ कहानियां गढ़ने का प्रयास हो सकता है. विवाद पैदा करने करने की कोशिश हो सकती है, लेकिन पार्टी एकजुट है.