रायपुर- बीजेपी-कांग्रेस के बीच ट्विटर वाॅर जारी है. पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के ताजा ट्वीट में उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक पर जमकर हमला बोला है. भूपेश ने यह हमला कौशिक की उस टिप्पणी पर बोला है, जिसमें उन्होंने जेईई में प्रयास विद्यालय के 112 बच्चों के चुने जाने पर भूपेश पर चुटकी लेते हुए कहा था कि अब शायद उन्हें विकास की चिड़िया दिख गई होगी.

भूपेश बघेल ने धरमलाल कौशिक पर टिप्पणी करते हुए अपने पहले ट्वीट में लिखा कि- मेरे ट्वीट ना करने से आपकी भावनाएं आहत हुई हों तो हमें खेद है. बाकी मेरे ट्वीट पर ध्यान लगाए रखने के बजाए थोड़ा जमीन पर ध्यान दें कि आपकी पार्टी की जमीन खिसक रही है.
भूपेश ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि – धरमलाल जी, राजनीति में थोड़ा अपडेटेड रहा कीजिए. अपडेटेड ना रहने के कारण ही पार्टी में आप हाशिये पर हैं. मैंने विकास की चिड़िया खोजने के लिए CM साहेब को जो पत्र लिखा था, शायद उसे आपने नहीं पढ़ा. पूछिए उनसे कि उस पत्र को पढने के बाद वे भागे क्यों फिर रहे हैं?
अपने अगले ट्वीट में भूपेश बघेल ने प्रदेश के स्कूलों की खस्ताहाल व्यवस्थाओं को लेकर लिखा कि- क्या आपको पता भी है कि प्रदेश में हजारों बच्चे हर सुबह अपने जीर्णशीर्ण भवनों वाले स्कूलों में तो जाते हैं लेकिन वहां उनको पढ़ाने के लिए शिक्षक ही नहीं होते. होंगे भी कहां से जब 54 हज़ार शिक्षकों के पद खाली हैं? क्या यही है विकास की चिड़िया?
बघेल ने आगे लिखा कि- क्या आपको इसकी जानकारी भी है या नहीं कि अगर ये बच्चे कॉलेज तक पढ़ भी लें तो आपकी सरकार उन्हें नौकरी के योग्य नहीं पाती और सारे पद आउटसोर्सिंग से भर देती है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट है कि शिक्षा में छग देश के 21 राज्यों में 18 वें स्थान पर है. यह है आपकी विकास की चिड़िया? बघेल ने लिखा कि- मैं आज भी अपने निमत्रण पर कायम हूँ. लेकिन जी, जरा जाकर अपने साहेब से पूछिए कि वे भाग क्यों रहे हैं? आप ही उनसे गुजारिश कर लीजिए कि चल दें एक बार साथ में विकास की चिड़िया खोजने. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.
भूपेश बघेल ने धरमलाल कौशिक को भेजे अपने आखिरी ट्वीट में लिखा कि- आपको मेरी एक व्यक्तिगत सलाह है. जब गेंद यॉर्कर लेंथ की हो और मिडिल स्टंप पर हो तो उसे बैकफुट पर ही डिफेंस किया जाता है. फ्रंटफुट पर खेलेंगे तो पैवेलियन लौटना तय है. खैर वैसे आप तो यह गलती कुछ महीने पहले भी कर चुके हैं और आपको आपकी टीम ही आउट कर चुकी है.

भूपेश के ट्वीट पर धरमलाल का जवाबी ट्वीट

प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश बघेल के एक के बाद एक किए गए ट्वीट पर जवाब दिया है. कौशिक ने ट्वीट के जरिए ही यह जवाब भूपेश को दिया. उन्होंने लिखा कि- आपकी दृष्टि में ही आपकी सृष्टि हैं. असफल नेतृत्व हमेशा असफलता की ही बात करता है.