Delhi MCD Result 2022 : दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में AAP को बहुमत मिल गया है. चुनाव आयोग के मुताबिक, AAP 250 में से 130 सीटें जीत चुकी है. वहीं BJP ने अब तक 99 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 4 पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं कांग्रेस को 7 सीटों पर विजय मिली है और 3 पर आगे चल रही है. बहुमत के लिए 126 सीटें चाहिए थी. Delhi MCD में भाजपा 15 सालों से सत्ता में थी. इस बार AAP ने दिल्ली नगर निगम (MCD) भाजपा से छीन लिया.

AAP की सबसे कम उम्र की प्रत्याशी शिवानी जीती

आम आदमी पार्टी की सबसे कम उम्र की प्रत्याशी 24 साल की शिवानी ने रोहतास नगर से जीत दर्ज की है. शिवानी डीटीयू से पीजी कर रही है. इसके अलावा वह यूपीएससी की तैयारी कर रही है. शिवानी ने भाजपा की मौजूदा पार्षद शुमनलता नागर को हराया है. शिवानी के पिता की छह महीने पहले ही मौत हो गई थी.

डिप्टी CM सिसोदिया के क्षेत्र में 3 सीटों पर भाजपा की जीत
जेल में बंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा की तीनों सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज में 3 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर आप ने जीत दर्ज की है. दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की नजफगढ़ विधानसभा सीट में चार वार्ड में से 3 में भाजपा आगे चल रही है.