फरसाबहार. आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अधोसंरचना मिशन के तहत जिले के लिए 50 बैड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक (critical care block) की स्वीकृति दे दी गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन की ओर से जारी पत्र के मुताबिक क्रिटिकल केयर ब्लॉक (critical care block) छत्तीसगढ़ के दो जिले जशपुर और गरियाबंद के लिए स्वीकृत हुआ है. दोनो जिलों के जिला अस्पताल में बहुत जल्द इसका काम शुरू हो जाएगा. क्रिटिकल केयर ब्लॉक के लिए कुल 24 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है.

रायगढ़ सांसद गोमती साय ने जिलेवासियों को बधाई देते हुए कहा कि जिले में काफी लंबे समय से क्रिटिकल केयर ब्लॉक (critical care block) की जरूरत महसूस की जा रही थी. साथ ही ये स्व. दिलीप सिंह जूदेव का एक सपना था. अब उनका ये सपना साकार हुआ है. अब यहां की जनता को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. सभी को इसका लाभ मिलेगा. इसके लिए सांसद ने केंद्र सरकार का आभार जताया.

इसे भी पढ़ें :

भेंट-मुलाकात : सीएम भूपेश ने की भंवरपुर को उप तहसील बनाने की घोषणा, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का ऐलान

बता दें कि इससे पहले ट्रामा सेंटर की स्वीकृति भी मिल गई थी. लेकिन किसी कारण ट्रामा सेंटर दूसरे जिले में स्थांतरित हो गया था. लेकिन केंद्र सरकार ने जिलेवासियों की परेशानियों को समझते हुए जिला अस्पताल में क्रिटिकल केयर ब्लॉक स्थापित करने की स्वीकृति दे दी है.

इसे भी पढ़ें :