IND vs BAN 3rd ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए अंतिम वनडे मुकाबले में बांग्ला टाइगर्स का प्रदर्शन फिगी बिल्ली की तरह नजर आया. भारत ने इस मुकाबले को 227 रनों से जीत लिया है. इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए ईशान और विराट कोहली गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. ईशान ने इस मैच में सबसे तेज दोहरा शतक जमाया. वहीं कोहली ने 40 महीने बाद वनडे में अपने करियर की 72वीं सेंचुरी जड़ी. जिसके बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 409 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. हालांकि बांग्लादेश की पूरी टीम 182 पर ही सिमट गई.

बता दें कि, तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. भारत के लिए ओपनिंग करने आए ईशान जिस तरीके से बैटिंग की उसे देख गेंदबाजों का हौसला पस्त पड़ गया. ईशान ने इस मुकाबले में सबसे तेज दोहरी सेंचुरी जड़कर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ दिया. वहीं सोनेपर सुहागा तो तब हुआ जब विराट ने 40 महीने बाद वनडे क्रिकेट में अपनी 44 वीं और करियर की 72वीं सेंचुरी जड़ी. जिसके बदौलत भारत 410 रनों का विशाल लक्ष्य बांग्लादेश को दिया.

वहीं 410 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ईशान किशन के स्कोर से ही हार गई. बांग्लादेश की पूरी टीम 182 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश की ओर से सबसे अधिक शाकिब अल हसन ने 43 रनों की पारी खेली. इसके अलावा लिटन दास ने 29, यासिर ने 25, महमुदउल्ला ने 20, तस्कीन ने 17 और मुस्ताफिजुर ने 13 रनों का योगदान दिया. हालांकि इस हार से बांग्लादेश को कोई नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि पहले ही बांग्लादेश की टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया है.

भारत की गेंदबाजी की बात की जाए तो सबसे ज्यादा शार्दुल ठाकुर ने 5 ओवर गेंदबाजी कर 3 विकेट चटकाए. वहीं अक्षर और उमरान मलिक को 2-2 विकेट मिला. इसके अलावा सिराज, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिला.