Trending News: ऐसा बहुत कम सुनने और देखने को मिलता है कि कोई बिना बीमारी के अपने शरीर के अंग हटवा दे. लेकिन एक ऐसा चौकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे जान आप भी दंग रह जाएंगे. 28 साल की एक महिला ने अपने दोनों ब्रेस्ट हटवा दिए हैं. जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

निकलवा दिए दोनों ब्रेस्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका की स्टेफनी जर्मिनो नाम की एक महिला ने अपने दोनों ब्रेस्ट को निकलवाया है. दोनों ब्रेस्ट को निकलवाने के लिए एक कड़ी सर्जरी और कठिन मेडिकल ट्रीटमेंट करने के साथ महिला को कई दिन अस्पताल में ही रहना पड़ा.

इस वजह से निकलवाए ब्रेस्ट
असल में इस महिला ने ब्रेस्ट कैंसर की डर से अपने दोनों ब्रेस्ट निकलवाए हैं. हालांकि उनको कैंसर नहीं हुआ था. लेकिन उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का खतरा जरूर था. इसक कारण यह बताया गया कि जब वो 27 साल की थीं तो उसमें BRCA1 जीन म्यूटेशन की पुष्टि हुई थी. यह बात उनके लिए हैरान करने वाली थी क्योंकि उनकी 77 साल की नानी टेरेसा और 53 साल की मां गैब्रिएला भी BRCA1 पॉजिटिव थीं.

कई रिपोर्ट्स में इस जीन का जिक्र किया है. जिसके बारे में बताया गया है कि RCA1 जीन में म्यूटेशन ब्रेस्ट कैंसर का खतरा पैदा करता है. सभी महिलाओं में BRCA1 और BRCA2 जीन होते हैं, लेकिन जिन महिलाओं के जीन्स में म्यूटेशन होता है, उनमें ब्रेस्ट कैंसर का खतरा होता है. फिलहाल इस महिला ने खतरे से पहले ही अपने दोनों ब्रेस्ट हटवा दिए. उसने कहा कि ब्रेस्ट कटवाना आसान नहीं था लेकिन यह जिंदगी से बढ़कर नहीं था.