अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में सत्ता पक्ष बीजेपी और विपक्ष पार्टी कांग्रेस के नेताओं के बीच सोशल मीडिया ट्विटर पर जुबानी जंग जारी है। ट्विटर पर वार और रार के बीच पूर्व सीएम कमलनाथ का ट्वीट सामने आया है। उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर ट्वीट किया है। सरकार पर पेंशन को बंद करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस की सरकार के दौरान पुरानी पेंशन को बहाल करने का वादा किया। कमलनाथ में ट्वीट कर लिखा- सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों की पेंशन को बंद की गई। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही फिर बहाल किया जाएगा।

कमलनाथ के एलान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का तंज कसते हुए बड़ा हमला बोला है। कहा कि -लगातार झूठ बोलने से कुछ नहीं होने वाला। यह मध्यप्रदेश है जो रोज नई नई घोषणा आप कर रहे हो पिक्चर का गाना याद आ रहा है कसमें वादे प्यार वफा आपकी बातें है बातों का क्या। 10 दिन में कर्जा माफी करने वाले आप थे मुख्यमंत्री, बदलने वाले आप थे। प्रदेश कुछ भी नहीं भूला है रोटी कपड़ा मकान। जिस तरह से घोषणाएं की एक बच्ची को भी आप 51 हजार रुपए नहीं दे पाए। हमारी योजनाओं पर आपने ताला डाल दिया।

Read More: एमपी में RSS एक्टिवः सरकार्यवाह दत्‍तात्रेय होसबाले आज से 3 दिवसीय भोपाल प्रवास पर, CM शिवराज इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की आज समीक्षा करेंगे

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कर्जमाफी और पुरानी पेंशन लागू करने के बयान पर गृहमंत्री ने दतिया में तंज कसा है। कहा कि मध्यप्रदेश आपके पिछले चुनाव के वादे भूला नहीं है। एक भी किसान का दो लाख का कर्जा माफ नहीं हुआ। एक भी बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला। काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है, झूठे वादे करने वालों पर भरोसा नहीं किया जाता।

इधर बीजेपी के तंज और आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने सरकार पर हमला बोला है। कर्जा माफी से लेकर हमने बिजली बिल माफ किए और यूरिया की उपलब्धता भी सुनिश्चित की है। कांग्रेस के शासन में कर्मचारियों के साथ सबसे अच्छा व्यवहार हुआ है। जितने भी कांग्रेस शासित राज्य है वहां पुरानी पेंशन बहाली लागू हो चुकी है। हिमाचल में भी ओपीएस (OPS) की स्कीम लागू होगी और 2023 की जीत के बाद मध्यप्रदेश में। कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही मुख्य रूप से इसे लागू करेगी। कांग्रेस ने बीजेपी से सवाल क्या है कि आखिर पुरानी पेंशन बहाल करने में डर क्यूं रही है। बीजेपी को सिर्फ वोट से मतलब है ना की जनता से।

Read More: एमपी में बंद होंगे हुक्का लाउंजः बिल तैयार, हुक्का बार चलाने को माना अपराध, 13 दिसंबर को कैबिनेट में आएगा बिल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus