अमित शर्मा, श्याेपुर। देहात थाना पुलिस ने शिक्षक को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से लूट की रकम 60 हजार रुपयों में से साढ़े 9 हजार रुपये बरामद हुए हैं। तीन आरोपी अभी भी फरार हैं, जिन पर 2-2 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। एसपी आलोक कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता बुलाकर इसका खुलासा किया है।

आधी रात कहर बनकर टूटी पुलिस: 200 से अधिक वारंटियों को पकड़ा, कार्रवाई से मचा हड़कंप

एसपी ने बताया कि पिछले 4 दिसंबर को रायपुरा गांव निवासी फरियादी शिक्षक सुरेश चंद माहौर रात्रि के समय बाइक से राजस्थान के खंडार में आयोजित भजन कीर्तन के कार्यक्रम में शामिल होकर अपने घर वापस लौट रहे थे, तभी काले रंग की नई हुंडई वेन्यू कार में सवार होकर आए 6 अज्ञात बदमाशों ने गाड़ी को उनकी बाइक के आगे लगाकर उन्हें रोक लिया, फिर आरोपियों ने शिक्षक की जमकर मारपीट की और उन्हें जबरन गाड़ी में बैठा कर अपने साथ राजस्थान ले गए। इस दौरान आरोपियों ने शिक्षक से सोने की अंगूठी समेत कुछ नकदी रुपए छीन लिए और उनकी एटीएम से 60 हजार रुपए भी निकलवा लिए। बाद में छोड़कर फरार हो गए।

‘एनेस्थीसिया के ओवरडोज से गई मरीज की जान’: परिजनों ने अवध अस्पताल में किया हंगामा, कार्रवाई की मांग

अगले दिन जब फरियादी ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज की। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की। छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपियों के कार के सीसीटीवी फुटेज भी आरटीओ चेक पोस्ट पर मिल गए, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों का पीछा करके आज सुरेंद्र उर्फ शंटी मीणा, नरेंद्र मीणा, पंखी लाल मीणा को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। उनके 3 साथी आरोपी अभी भी फरार हैं। जिनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

Read more- पहले नोटिस, अब गलती का एहसास! VIDEO: BJP राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने हाथ जोड़कर जयंत मलैया से मांगी माफी, पढ़िए पूरी खबर?

शिक्षक के साथ लूट करने वाले यह आरोपी शातिर बदमाश हैं, जो पहले भी श्याेपुर में दो अन्य वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, इसके अलावा राजस्थान सहित कई अन्य जगहों पर भी लूट की थी। आरोपियों ने लूट की वारदातों के लिए नई कार खरीदी थी, एसपी आलोक कुमार सिंह ने दावा किया है कि जल्द बाकी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus