कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। शहर में प्रेम प्रसंग के चलते पति की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वहीं दूसरे मामले में पुराने विवाद को लेकर महिला पर कट्टे से फायर कर जानलेवा हमला किया गया। दोनों मामले के आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।

ग्वालियर में घर में घुसकर एक ऑटो मैकेनिक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। मृतक के परिजन पत्नी और उसके प्रेमी पर हत्या की वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा रहे हैं। वारदात के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी से पुलिस ने एक कट्टा और चाकू बरामद किया है। फिलहाल हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। पुलिस का कहना है कि अवैध संबंधों और लेनदेन को लेकर वारदात को अंजाम दिए जाने की बातें सामने आ रहीं हैं। पुलिस ने आरोपी और मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

माधवगंज थाना क्षेत्र के आपागंज इलाके में रहने वाले अनवर खान ऑटो मैकेनिक की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है वारदात को अंजाम नई सड़क निवासी समीर खान ने दिया। मृतक के भाई फिरोज खान का आरोप है कि ऑटो मैकेनिक को उसकी पत्नी फरीन खान ने घर बुलाया था। जहां समीर ने उसे मौत की नींद सुला दिया। फिरोज का कहना है कि फरीन अपने पति अनवर के साथ नहीं रहना चाहती थी, उसने कुछ दिन पहले यह बात परिवार के लोगों को बताई थी। वारदात के बाद आरोपी समीर मौके से भागा नहीं, जिसे स्थानीय लोगों ने पकड़कर बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर तीन चार गंभीर चोट के निशान मिले हैं। आरोपी समीर और मृतक की पत्नी को हिरासत में लिया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने अनवर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी गजेंद्र वर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने दी।

डबरा सिटी थाना के डांडे की यह पूरी घटना है, जहां रहने वाली फातिमा नाम की महिला खड़ी हुई थी वहीं पड़ोस में अफसर नाम के युवक का घर है जिसके बाहर अफसर सहित गोलू, कल्लू, मदीना शौकत, आनंद सहित अन्य लोग खड़े हुए थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर फातिमा और अफसर के बीच विवाद हो गया। इस दौरान फातिमा ने अभद्र भाषा का उपयोग करने पर टोका तो अफसर ने अपने साथियों के साथ मिलकर उस पर जानलेवा हमला बोल दिया। फिर कट्टे से उस पर फायर कर दिया जिससे उसके पैर में गोली लग गई। वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हो गए। वहीं घायल अवस्था में फातिमा को डबरा सिविल हॉस्पिटल लाया गया जहां उसे खतरे से बाहर बताया गया है। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान के अनुसार मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus