मुंगेली। मुख्यमंत्री सरस्वती सायकल योजना के तहत छात्राओं को साइकिल दी जाती है, ताकि छात्राओं को स्कूल आने में किसी तरह की परेशानी न हो. छत्तीसगढ़ सरकार इस योजना के तहत फ्री में छात्राओं को साइकिल देती है, लेकिन स्कूल की हिमाकत तो देखिए छात्राओं से वसूली करने पर आतुर है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर DEO औऱ BEO की कलम से स्याही खत्म हो गई है.

दरअसल, स्कूल प्रबंधन के द्वारा उगाही करने का मामला सामने आया है. युवा कांग्रेस के जिला महासचिव अजय साहू ने इस पूरे मामले पर कार्रवाई की मांग की है. जिला शिक्षा अधिकारी से लिखित में शिकायत दर्ज कराई है.

शिकायत में कहा गया है कि जरहागांव स्थित हाई स्कूल में सरकार की महत्वाकांक्षी सरस्वती साइकिल योजना में जरहागांव स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक के द्वारा ट्रांसपोर्ट के नाम पर स्कूल के पात्र छात्रों से 100-100 रुपये अवैध रूप से उगाही की जा रही है.

बच्चों से लिए जा रहे पैसे की न कोई रसीद दी जा रही है और न ही कोई उचित जवाब अभिभावकों को दिया जा रहा है. मीडिया से बातचीत में स्कूली बच्चे भी इस बात को स्वीकार करते हुए नजर आ रहे हैं.

बच्चों ने कहा कि उन्हें साइकिल देने से पहले पैसे लिए जा रहे हैं, जिसको लेकर अभिभावकों में भी नाराजगी देखी जा रही है. इधर इस मामले की शिकायत डीईओ सविता राजपूत से की गई है, जिस पर उन्होंने मामले की जांच उपरांत कार्रवाई की बात कही है.

इसे भी पढ़ें : भानुप्रतापपुर उपचुनाव : कांग्रेस और भाजपा ने झोंकी ताकत, CM बघेल रोड शो समेत 8 चुनावी सभा को करेंगे संबोधित