Gujarat CM Oath Ceremony News: गुजरात में नई सरकार का गठन हो गया है. भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में आयोजित एक समारोह में गुजरात के सीएम पद की शपथ ली है. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

गुजरात के गांधीनगर में सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए.

भूपेंद्र पटेल ने सीएम पद की शपथ ली
बता दें कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया. आज शपथ लेने के बाद भूपेंद्र पटेल का गुजरात के सीएम के रूप में दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया है.

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके नेतृत्व में भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गुजरात में अब तक की सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी ने दर्ज कर सरकार बनाई है.

गुजरात में बीजेपी की रिकॉर्ड तोड़ जीत

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में कुल 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 156, कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की थी. गुजरात में बीजेपी की यह लगातार 7वीं जीत है. भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अपनी पूरी कैबिनेट समेत इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद आज गुजरात में नई सरकार का गठन हुआ है.

इसे भी पढ़ें : भानुप्रतापपुर उपचुनाव : कांग्रेस और भाजपा ने झोंकी ताकत, CM बघेल रोड शो समेत 8 चुनावी सभा को करेंगे संबोधित