Raipur News: ट्रेन में सफर करने के दौरान अकसर आपने देखा होगा कि विकलांगों के लिए रेलवे द्वारा दी गई स्पेशल बोगी में सामान्य यात्री यात्रा करते हैं. लेकिन अब उनके खिलाफ भी रेलवे के कमर्शियल विभाग ने मुहिम चलानी शुरू कर दी है और इसी के तहत आज 11 यात्रियों को कमर्शियल विभाग ने आरपीएफ को सुपूर्द किया है.

 लल्लूराम डॉट कॉम को सूत्रों से पता चला है कि उक्त 11 यात्री दरभंगा एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. इसी दौरान टीटीई जब जांच के लिए पहुंचे तो देखा कि वहां इन 11 यात्रियों में से कोई भी उक्त स्पेशल कैटेगिरी का नहीं है और वे यहां अनाधिकृत रूप से बैठकर यात्रा कर रहे है. जिसके बाद कमर्शियल कंट्रोल की तरफ से आरपीएफ को इसकी सूचना दी गई और इसके बाद उक्त सभी यात्रियों के खिलाफ रेलवे एक्ट की के तहत मामला दर्ज कर रेलवे कोर्ट ले जाया गया है.

 हालांकि रेलवे इस बोगी में सामान्य यात्रियों को यात्रा न करने की अपील करता रहता है. लेकिन इस बोगी को खाली देखकर अकसर लोग इसमें बैठ जाते है. इसमें टीटीई के पास जुर्माना लेने का अधिकार नहीं है. यही कारण है कि सभी यात्रियों को उतारा गया और मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया है.