स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया, मैच इंदौर में था, जहां मुंबई इंडियंस की टीम ने 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया, और इस जीत के साथ ही अभी भी मुंबई इंडियंस की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी बरकरार हैं, क्योंकि प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अब मुंबई इंडियंस को अपने बाकी बचे सभी मुकाबले जीतने होंगे।

टॉस का बॉस
मैच में टॉस का बॉस मुंबई इंडियंस की टीम बनी पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पंजाब ने दिया 175 रन का टारगेट
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन जिस तरह की शुरुआत हुई थी उतना बड़ा टारगेट सेट नहीं कर सके, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने 40 गेंद में 50 रन की पारी खेली, जिसमें 6 चौका और 2 सिक्सर लगाया। लोकेश राहुल ने 20 गेंद में 24 रन बनाए, हलांकि युवराज सिंह और करुण नायर उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल सके, करुण नायर ने 12 गेंद में 23 रन बनाए, युवराज सिंह 14 गेंद में 14 रन बनाकर रन आउट हो गए। आखिरी में स्टोइनिस ने जरूर 15 गेंद में 29 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 174 रन तक पहुंचाया। और इस तरह से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 174 रन बनाए।
मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी
वैसे देखा जाए तो मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है, क्योंकि जिस तरह की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को मिली थी उस तरह का टारगेट वो सेट नहीं कर सके, और इसकी सबसे बड़ी वजह रही मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की, और 4 ओवर में 19 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया, मिशेल मैक्लीनघन ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, इसके अलावा हार्दिक पंड्या, मयंक मार्केंडेय, और बेन कटिंग इन तीनों गेंदबाजों ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।
मुंबई इंडियंस ने जीता मैच
175 रन के टारगेट को मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया, मुंबई इंडियंस की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंद में 52 रन बनाए, पारी में 3 सिक्सर और 6 चौके लगाए, आखिरी में क्रुणाल पंड्या और रोहित शर्मा ने आतिशी पारी खेली, दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए, क्रुणाल पंड्या 12 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे, तो वहीं रोहित शर्मा 15 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे, और इस तरह से हार्दिक पंड्या ने 13 गेंद में 23 रन बनाए, ईशान किशन ने 19 गेंद में 25 रन की पारी खेली।
किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी
बात किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों की करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट निकाले, जबकि एंड्यू टाई और स्टोइनिस ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अपनी टीम को जीत ना दिला सके।

मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।
प्वाइंट टेबल में पोजिशन
इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है, मुंबई इंडियंस के नाम सीजन-11 में अबतक 9 मैच में 3 जीत हैं, जबकि 6 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8 मैच में 5 जीत दर्ज किए हैं, तो वहीं 3 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चौथे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 मैच में 6 जीत के साथ अभी भी पहले नंबर पर बनी हुई है।