Tawang Photos News: तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में दोनों देशों के कई सैनिक घायल हो गए. मीडिया में इस खबर के आने के बाद राजनीति शुरू हो गई. विपक्ष के नेता सरकार पर हमलावर हो गए.

इसके अलावा सोशल मीडिया पर यूजर्स तरह-तरह की बातें भी लिख रहे हैं, लेकिन इन सबके अलावा हम आपको धरती पर छिपे इस स्वर्ग के बारे में बताने जा रहे हैं. यहां का जीवन कैसा है और यह क्षेत्र कैसा दिखता है.

तवांग का मुख्य व्यवसाय कृषि और पशुपालन है. यह प्राकृतिक रूप से बहुत सुंदर है. इसे दुनिया का छुपा हुआ स्वर्ग भी कहा जाता है. इस जगह पर पर्यटक खूबसूरत चोटियां, छोटे गांव, शानदार गोन्पास, शांत झीलें और बहुत कुछ देख सकते हैं.

यहां मोनपा जाति के आदिवासी रहते हैं. यह जाति मंगोलों से संबंधित है. यहां के ज्यादातर लोग पत्थर और बांस के बने घरों में रहते हैं. एक जानकारी के अनुसार तवांग का नाम 17वीं सदी में मिराक लामा ने रखा था.

प्रकृति में बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ यह धार्मिक दृष्टि से भी काफी महत्व रखता है. पर्यटक यहां कई बौद्ध मठ भी देख सकते हैं. यह मठ बहुत प्रसिद्ध है. यहां तवांग मठ भी है, जो एशिया का सबसे बड़ा मठ है. यह अपने बौद्ध मठों के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है.