अमृतांशी जोशी,भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खरगोन जिले के दौरे पर रहेंगे. संभाग स्तरीय जनसेवा अभियान के कार्यक्रम में शामिल होंगे. 8 जिले के हितग्राहियों को 38 योजनाओं का लाभ दिलाएंगे. हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरित किया जाएगा. 684.54 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. खरगोन जिले की चार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों का लोकार्पण करेंगे. खरगोन के नवग्रह मेला मैदान पर कार्यक्रम होगा. 65 वन ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित करेंगे. इन इलाकों का विकास तेजी से करने की पहल है.

उज्जैन में 5जी सेवा की होगी शुरुआत

एमपी की धार्मिक नगरी उज्जैन में महाकाल नगरी से आज 5जी सेवा का शुभारंभ होगा. जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज करेंगे. महाकाल लोक से प्रदेश में 5जी सेवा की शुरुआत उज्जैन से की जाएगी. रिलायंस जिओ 5G टेलीकॉम सेवाओं की शुरुआत करेगी. इसके बाद इंदौर, भोपाल सहित अन्य नगरों में 5 जी सेवाओं की शुरुआत होगी. जियो महाकाल लोक समेत खजुराहो भेड़ाघाट जैसे पर्यटन स्थलों पर 5जी सर्विस के फ्री वाइ फाई जोन स्थापित करेगी. सीएम शिवराज उज्जैन में विराट संत सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

शिवराज कैबिनेट के फैसले: हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पास, 15 अगस्त तक 1 लाख पदों पर पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया, रीवा में बनेगा हवाई अड्डा

मध्य प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां तेज कर दी गई है. आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री निवास पर उद्योगपतियों से सीएम मुलाकात करेंगे. सीएम शिवराज आज UK के उद्योगपतियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर चर्चा करेंगे. बिजनेस कमेटी से वर्चुअल इन्वेस्टर्स मीट करेंगे. सीएम हाउस में रात 9:30 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग पर चर्चा होगी. देश और विदेश के निवेशकों से संपर्क किया जा रहा है. जनवरी में प्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट होनी है. देश विदेश में मौजूद भारत के राजदूतों से भी संपर्क किया जा रहा है.

MP में तांगे पर सिस्टम: बीमार पत्नी को बूढ़े घोड़े के सहारे तांगे पर लिटाकर अस्पताल पहुंचा बुजुर्ग, देखिए VIDEO

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus