लखनऊ। नगर निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर है. आरक्षण को लेकर याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई होगी. आज राज्य सरकार कोर्ट में हलफनामा देगी. फिलहाल चुनाव की अधिसूचना पर रोक जारी रहेगी.

दरअसल, हाईकोर्ट ने अधिसूचना जारी करने पर रोक लगाई है. हाईकोर्ट में आज फिर ओबीसी आरक्षण मामले को लेकर सुनवाई होगी. हलफनामे के लिए सरकार ने कोर्ट से समय मांगा है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की ओर से प्रदेश के नगर निकाय चुनावों की अधिसूचना पर सोमवार को लगाई गई रोक जारी रहेगी.

इसे भी पढ़ें- माफिया मुख्तार अंसारी को कोर्ट में पेश किया जाएगा, पुलिस बांदा से प्रयागराज के लिए रवाना

नगर निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण लागू करने में प्रक्रिया का पालन न करने का आरोप राज्य सरकार पर लगाते हुए, दाखिल जनहित याचिका पर न्यायमूर्ति डीके उपाध्याय की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने यह आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें- UP Global Investors Summit 2023: अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, कोरिया समेत कई देशों के निवेशक यूपी आने को तैयार, कई MOU पर साइन

मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से जवाब देने के लिए एक दिन का और समय देने की मांग की गई थी. कोर्ट ने राज्य सरकार को एफिडेविट के तौर पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. ऐसे में आज कोर्ट इस याचिका को खारिज कर देता है तो कल ही चुनाव आयोग अधिसूचना जारी करने का अधिकार प्राप्त कर लेगा.

इसे भी पढ़ें- Video : बदमाशों के हौसले बुलंद, बंदूक के दम पर महिला से लूट, पूरी वारदात CCTV में कैद

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक