अमृतांशी जोशी, भोपाल। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज गुजरात दौरे पर रहेंगे। सीएम 11.45 बजे भोपाल से रवाना होंगे। 12.45 बजे गुजरात के वड़ोदरा पहुंचेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम शिवराज 1.45 बजे रवाना हो कर 2.45 बजे राजधानी भोपाल पहुंचेंगे।

एमपी में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बिगड़ सकती हैं। प्रदेश भर के 32 हज़ार संविदा स्वास्थ्य कर्मी आज से हड़ताल पर है। संविदा स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। नियमितीकरण और निष्काषित कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर हड़ताल करेंगे। इस दौरान संविदा स्वास्थ्य कर्मी अस्पतालों में किसी भी प्रकार की सेवा नही देंगे। संविदा स्वास्थ्य कर्मी प्रदेशभर के जिला अस्पतालों में जुटेंगे। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी मध्यप्रदेश के बैनर तले हड़ताल हो रही है। 12 नवंबर को काले गुब्बारे छोड़कर विरोध प्रदर्शन जताया था।

एमपी में मौसम का मिजाज बदला रहेगा। प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार है। इंदौर संभाग के जिलो के साथ हरदा, बैतूल, रायसेन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, सिवनी,बालाघाट में हल्की बारिश के आसार है। न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। फिलहाल नौगांव में सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। तापमान गिरने के बाद ठंड बढ़ेगी।

बिजली चोरी रोकने के लिये बिजली कंपनी ने नया तरीका निकाला। बिजली के अवैध उपयोग की जानकारी देने पर अब पुरस्कार मिलेगा। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी की रोकथाम के लिए इनामी योजना घोषित की है। सूचना के आधार पर वसूली होने पर वसूली का 10 प्रतिशत राशि सूचना देने वाले को दी जायेगी। कंपनी के टोल फ्री नंबर 1912 या 0755-2551222 पर बिजली के अवैध उपयोग की जानकारी दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान को लेकर सरकार का बड़ा कार्यक्रम कल ग्वालियर संभाग के शिवपुरी जिले में होगा। जन सेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति पत्र वितरण का होगा। मुख्यमंत्री आज कार्यक्रम को लेकर बैठक करेंगे। शाम 6:00 बजे कार्यक्रम को लेकर सीएम तैयारी बैठक करेंगे। कार्यक्रम के तहत कई जिलों के हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जाएगा। दो महीनों से लगातार हर जिले में जनसेवा अभियान जा रही है। जिलों के कलेक्टर और मंत्रियों को अभियान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। योजनाओं से जुड़े तमाम अधिकारी बैठक में शामिल होंगे। ज़्यादा से ज़्यादा योजना का लाभ हितग्राहियों तक पहुंचे इसके लिए अभियान चलाया गया था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus