Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को शुक्रवार को 100 दिन पूरे हो गए. शुक्रवार सुबह छह बजे यात्रा दौसा के नांगल राजावतान में मीणा हाईकोर्ट से शुरू हुई. आज यात्रा एक ही चरण में 22 किमी का सफर तय करेगी. 100 दिन पूरे होने पर राहुल गांधी आज जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राजस्थान में राहुल गांधी की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

भारत जोड़ो यात्रा सुबह 11 बजे दौसा के गिरिराज धरण मंदिर पहुंचेगी. यहीं यात्रा का आखिरी पड़ाव होगा. इसके बाद राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. दौसा में भांडारेज के पास यात्रा का शुक्रवार और शनिवार को रात्रि विश्राम होगा.

अब तक राहुल गांधी राजस्थान में 70 फीसदी यात्रा पूरी कर चुके हैं. अलवर से यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर आज जयपुर के नए पीसीसी ऑफिस में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई है. राजस्थान में राहुल गांधी की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

यात्रा के रूट में कई चुनावी राज्य भी शामिल

राहुल गांधी की पदयात्रा के रूट में कर्नाटक, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल हैं, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों के नतीजों से शायद इस सवाल का बेहतर जवाब मिल पाएगा कि राहुल गांधी का हज़ारों किलोमीटर पैदल चलना और इस दौरान आम लोगों से लगातार मिलना-जुलना चुनावी नजरिए से कितना असरदार या बेअसर साबित हुआ.