नेहा केशरवानी, रायपुर. सरकार के 4 साल कार्यकाल पूरे होने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने हमला बोला है. पूर्व सीएम डॉ रमन ने कहा, 4 साल छतीसगढ़ में लूट, हत्या, चोरी और बदनामी से भरा रहा है. इस सरकार के कार्यकाल में खूब बदनामी हुई है.

आगे उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ बीजेपी के कार्यकाल में शांति का टापू कहलाता था. पूरे देश में सम्मान के साथ छत्तीसगढ़ का नाम लिया जाता था.15 साल तक शांति के साथ लोग गौरव दिवस मनाते रहे. अब लोग दुखी महसूस कर रहे हैं.

पूर्व सीएम ने कहा, 2003 के पहले की स्थिति जब राजनीतिक हत्याएं होती थी, वैसा दिन आ गया है. अंडरवर्ल्ड के गैंग शूटर रायपुर में मिलते हैं. जुआ-सट्टा पुलिस के सरंक्षण में हो रहा है. थानेदार, एसपी की पोस्टिंग तक सब बिकाऊ है. पटवारी कलेक्टर तक सबका रेट फिक्स है. वहीं दुष्कर्म के मामले में छत्तीसगढ़ देश में 6वें स्थान पर और हत्या में 3 तीसरे स्थान पर है. उन्होंने कहा, ये कोई डॉ. रमन की रिपोर्ट नहीं है, ये कोई भारतीय जनता पार्टी की रिपोर्ट नहीं है, ये वास्तविक रिपोर्ट है.

आगे उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में सबसे दुखद स्थिति महिलाओं की है. शराबबंदी का वादा राहुल गांधी की उपस्थिति में हुआ था. हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाई थी. घोषणा के समय 700 दुकानें थी, आज 1400 शराब की दुकानें हैं. दुकान बंद करने की बात कही थी. कोरोन काल में शराब घर-घर पहुंचाया गया. छत्तीसगढ़ शराब का गढ़ बन हुआ है. अवैध तस्करी में छत्तीसगढ़ 7वें स्थान पर आ गया है.

पूर्व में सीएम रमन ने महिलाओं को अपने साथ लेने के लिए झूठी घोषणाएं की. विधवा पेंशन 1000 देने की बात कही. आज तक नहीं दिया. चुनाव आ रहा है, फिर झुनझुना पकड़ाएंगे. छत्तीसगढ़ की हालत बदत्तर होते जा रही और हम गौरव दिवस मना रहे हैं.

वहीं पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ की पहचान ED और CD की बन चुकी हैं. IAS से लेकर उपसचिव तक जेल में और बेल में हैं. मुख्यमंत्री को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है. मुख्यमंत्री को तत्काल अपने पद दे इस्तीफा दे देना चाहिए. यह ED छोड़ेगी नहीं.